scriptट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक की विशेष पहल, जनसंवाद के जरिए सुधारने पर दिया जोर | Superintendent of Police Special initiative regarding traffic system | Patrika News
बाराबंकी

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक की विशेष पहल, जनसंवाद के जरिए सुधारने पर दिया जोर

– अगर ट्रैफिक व्यवस्था नहीं सुधरी तो होगी जांच और निगरानी- पुलिस ने बैंकों, ढाबों और दुकानों पर जाकर व्यवस्था सुधारने को मांगा सहयोग

बाराबंकीJan 11, 2021 / 04:13 pm

Neeraj Patel

2_3.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बाराबंकी. शहर में बेतरतीब खड़ी होती गाड़ियों से अक्सर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है जिससे आम जनता आये दिन जूझती है। इस समस्या को बड़ी समस्या मानते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक ने आज इसके लिए विशेष पहल की। जनसंवाद के जरिए ही इस समस्या का हल हो सकता है इसके लिए आज खुद पुलिस अधीक्षक ने बैंकों, ढाबों और दुकानों पर जाकर व्यवस्था सुधारने को सहयोग मांगा। इनके अतिरिक्त सड़क के किनारों पर खड़ी बेतरतीब वाहन मालिकों से भी व्यस्थित तरीके से गाड़ियां खड़ी करने और जाम की स्थिति न उत्पन्न होने का सहयोग मांगा।

बाराबंकी नगरीय क्षेत्र में अक्सर देखा गया है कि लोग अपनी गाड़ियां सड़क किनारे खड़ी करके अपने निजी काम निपटाने में व्यस्त हो जाते हैं। जिससे आएदिन राहगीरों का लम्बा जाम लग जाता है। शहर की इसी समस्या को ध्यान में रख कर आज जनपद के पुलिस अधीक्षक सड़क पर उतर आये और लोगों से जनसंवाद किया। इस जनसंवाद के क्रम में वह होटलों , कार्यालयों और ढाबों पर जाकर व्यवस्था सुधारने में सहयोग तो मांगा ही, साथ ही सड़क किनारे अव्यवस्थित खड़े वाहन मालिकों से भी पार्किंग में ही गाड़ी खड़ी करने और व्यवस्था सुधारने में सहयोग मांगा।

ये भी पढ़ें – किरायदारों व मकान मालिकों की नहीं चलेगी मनमानी, सरकार रखेगी नजर

अगर व्यवस्था नहीं सुधरी तो होगी जांच और निगरानी

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने इस दौरान बताया कि जाम से निजात जनसंवाद ही दिला सकता है। इसके लिए लोगों से सहयोग करने को कहा गया है इस दौरान अगर व्यवस्था नहीं सुधरी तो अगले सप्ताह फिर से जांच और निगरानी की जाएगी। टैक्सी स्टैण्ड मालिकों से भी एक रोटेशन के तहत गाड़ियों के संचालन की व्यवस्था करने को कहा गया है। कचेहरी परिसर के बाहर लगने वाले जाम के लिए भी वार्ता की गई है और कुछ ही समय में उस व्यव्स्था में भी सुधार देखने को मिलेगा। पुलिस अधीक्षक ने होटलों , रेस्टोरेंटों और बैंकों के बाहर अव्यवस्थित वाहनों के सम्बन्ध में चर्चा की गई है कि वह अपने प्रतिष्ठान के आगे गाड़ियां न खड़ी होने दें।

Home / Barabanki / ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक की विशेष पहल, जनसंवाद के जरिए सुधारने पर दिया जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो