Triple Talaq: इस वजह से उजड़ी नवविवाहिता की जिंदगी, शौहर ने कहा तलाक-तलाक-तलाक, लड़की का पिता हुआ बदहावास

Triple Talaq: इस वजह से उजड़ी नवविवाहिता की जिंदगी, शौहर ने कहा तलाक-तलाक-तलाक, लड़की का पिता हुआ बदहावास

Nitin Srivastva | Updated: 24 Jul 2019, 01:09:09 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- बाराबंकी (Barabanki) में सामने आया तीन तलाक (Triple Talaq) का एक और मामला

- गुल मंजन की आदत ने उजाड़ी नवविवाहिता की शादीशुदा जिंदगी

- सात महीने पहले ही हुआ था निकाह, अब तलाक-तलाक-तलाक (Talaq-Talaq-Talaq)

- दहेज (Dowry) के लिए शौहर अपनी नवविवाहिता पत्नी (Newly Married) को करता था प्रताड़ित

- पति मोबाइल से अपनी बेगम का बनाता था वीडियो (Mobile Video)

बाराबंकी . बाराबंकी में दहेज और गुलमंजन की आदत के चलते एक नव विवाहिता को उसके पति ने बेरहमी मारा पीटा और फिर पिता के सामने ही तीन तलाक (Triple Talaq) देकर घर से भगा दिया। तलाक की बात सुनते ही लड़की के पिता बदहावास हो गए। पीड़िता लड़की के मुताबिक निकाह के बाद से ही ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था और पूरा परिवार अक्सर उसे मारता-पीटता था। इसके अलावा तीन तलाक (Talaq Talaq Talaq) के इस मामले में लड़की के गुल मंजन करने की आदत भी वजह बनी है।


गुल मंजन और दहेज के चलते तीन तलाक

तीन तलाक का यह मामला बाराबंकी (Barabanki) के मसौली थाना (Masauli Thana) क्षेत्र का है। जहां के निवासी मोहम्मद वैश का सात महीने पहले ही हसीन बानो से निकाह हुआ था। निकाह के बाद से ही वह अपनी बेगम को दहेज के लिए परेशान करता था और उसके पिता के सामने ही उसे तीन तलाक (Triple Talaq Talaq) दे दिया। शौहर के तलाक तलाक तलाक (Talaq-Talaq-Talaq) कहने के बाद लड़की के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की शिकायत की है। पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक लड़की का पति मोहम्मद वैश दहेज के लिए उसके साथ अक्सर मारपीट करता था। लड़की के पिता के मुताबिक निकाह में अपने सामर्थ के अनुसार उन लोगों ने दहेज दिया था। लेकिन अब लड़की का पति 3 लाख रुपए और बुलेट गाड़ी की मांग भी करता था। पीड़ित हसीन बानो ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत है, जिसे लेकर भी उसका पति उसे मारता था। लड़की के मुताबिक उसके पति की मोबाइल की दुकान है। वह हमेशा मोबाइल से उसका वीडियो बनाता और इंटरनेट पर डालने की धमकी देता। इन सब बातों से परेशान होकर मैंने अपने घर वालों को खबर की थी।

 

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव से छिनने जा रही ये बड़ी सुविधा, केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, मुलायम सिंह को लेकर भी हुआ यह आदेश


पूरा घर करता था प्रताड़ित

पीड़ित हसीन बानो ने बताया कि निकाह के बाद से ही उसका पति उसे बहुत मारता-पीटता था। हर समय मोबाइल से उसका वीडियो बनाता रहता था। हसीन बानो के मुताबिक घर में वह जो खाना बनाती थी उसमें नमक और मिर्चा डाल दिया जाता था। पूरा घर मिलकर मुझे मारता था। एक दिन तो मिट्टी का तेल जालकर मुझे जलाने की कोशिश की जीने लगी, जिसके बाद घर से भागकर उसने अपने पिता को बुलाया। पिता के सामने ही उसके पति ने उसे तीन तलाक (Triple Talaq) दे दिया।


बहन का बनाता था वीडियो

लड़की के भाई सगीर ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत थी। वह अपने ससुराल में भी मंजन मांगती थी, लेकिन इस बात को लेकर उसका पति मोहम्मद वैश उसे वहां मारता-पीटता था। दहेज (Dowry) में 3 लाख रुपए और बुलेट गाड़ी की मांग भी करता था। भाई के मुताबिक बीते सात महीनों से उसकी बहन को ससुराल में काफी प्रताड़ित किया जा रहा था। सगीर ने बताया कि उसकी बहन के पति की मोबाइल की दुकान है और वह इससे मारपीट का वीडियो बनाता था। इसके अलावा जबरन दवा खिलाकर बहन का बच्चा भी हटवा दिया।

 

यह भी पढ़ें: रामनाईक ही बने रहेंगे उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, आनंदीबेन पटेल को लेकर आई बहुत बड़ी खबर, हुआ नया उलटफेर

 

तीन तलाक (Triple Talaq) के इस मामले में जब हमने पुलिस क्षेत्राधिकारी रामनगर उमाशंकर सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि यह उनके क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले थाना मसौली का प्रकरण है। थाने में मसौली की रहने वाली हसीन बानो ने प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि उनके पति मोहम्मद वैश द्वारा उनके घर वालों से दहेज की मांग की गई और दहेज की मांग न पूरी होने की दशा में उन्हें तीन तलाक दे दिया गया। इस सम्बन्ध में मसौली के थाना प्रभारी द्वारा मौके पर जाकर प्रतिवादियों से बात करने का प्रयास किया गया। मगर उनकी उपलब्धता न होने के कारण कोई साक्ष्य मिल नहीं पाए हैं। थाने पर प्रार्थना पत्र लेकर जांच की जा रही है। जैसे साक्ष्य मिलेंगे, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि तीन तलाक प्रकरण गंभीर है और उसी के संबंध में साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned