उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ...

लखनऊ. शुक्रवार, 14 अगस्त, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 141122 पहुंचा, अब तक 2280 की मौत

यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4603 नए केस सामने आए हैं। प्रदेश में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 1,41,122 पहुंच गया है। अभी तक 88,786 रोगी ठीक हो चुके हैं। यानी अब तक कुल 63 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। गुरुवार को 50 और लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 2,280 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। वहीं अब एक्टिव केस बढ़कर 49,709 हो गए हैं। लखनऊ में 621 मरीज मिले हैं और प्रदेश में सबसे ज्यादा 7039 एक्टिव केस यही हैं। एक्टिव केस के मामले में कानपुर का दूसरा नंबर है।

यूपी में प्राइवेट अस्पतालों की नहीं चलेगी मनमानी, कोरोना इलाज की दरें तय

कुछ निजी अस्पताल कोरोना के इलाज का मनमाना शुल्क वसूल रहे हैं। इन पर नजर रखने और कार्रवाई के लिए कमेटी का गठन हो गया है। साथ ही डीएम ने सभी निजी अस्पतालों के लिए अधिकतम शुल्क भी तय कर दिए हैं। ये तय शुल्क शासन द्वारा पहले से निर्धारित की गई दरों के मुताबिक ही रखे गए हैं। अब इन्हें कड़ाई से लागू कराने के लिये प्रशासन ने तैयारी कर ली है।

महंत नृत्य गोपाल दास बाद उनके दो शिष्य जानकीदास और नारायण दास भी कोरोना पॉजिटिव

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज के बाद उनके दो शिष्य जानकीदास और नारायण दास भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बरेली को 10 दिन में मिलेगा 300 बेड का नया कोविड-19 अस्‍पताल, मरीजों के लिए किए जाएंगे ये खास इंतजाम

300 बेड अस्पताल को कोविड-19 एल-2 अस्पताल बनाने की कवायद तेज हो गई है । राज्य स्वास्थ्य मंत्री अतुल गर्ग ने शुक्रवार को 300 बेड अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने खामियां दूर करने का निर्देश दिया और कहा कि 10 दिन में अस्पताल को कोविड-19 चिकित्सालय बनाया जाए जिसमें 20 मरीजों को आईसीयू में भर्ती करने की सुविधा हो।

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर यूपी में हाई अलर्ट, भारत-नेपाल बॉर्डर सील

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा गड़बड़ी फैलाए जाने की आशंका के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बल और गुप्तचर एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) और महानिरीक्षक (आईजी) के ओहदे वाले वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संवेदनशील जिलों में कैंप करेंगे। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। वहीं, भारत-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है और नेपाल की सीमा से लगे जिलों में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

सीएम की सिटी में उद्योगों के लिए जमीन की बढ़ी मांग, गीडा ने लैंड बैंक बढ़ाने पर शुरू किया काम

आवासीय योजनाओं को लेकर भले ही कोरोना काल में कोई रुचि न ले रहा हो पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में उद्योग के लिए जमीन की डिमांड बढ़ गई है। हाल में गीडा ने 68 प्लॉट के लिए विज्ञापन निकाले। 366 लोगों ने आवेदन किया है। उद्यमियों और निवेशकों की मांग को देखते हुए गीडा प्रशासन सहजनवा और आसपास के इलाकों में लैंडबैंक बढ़ाने की तैयारी में है जिससे लॉटरी में निराश लोग दोबारा आवेदन कर सकें।

कानपुर हादसा : बारिश के चलते चार मंजिला मकान गिरा, मां-बेटी की मौत

कानपुर में रुक-रुक कर हो रही बारिश से गुरुवार देर रात हटिया बाजार में चार मंजिल जर्जर मकान ढह गया जिसमें मां-बेटी दब गए। करीब चार घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद देर रात करीब 2.30 बजे पर दोनों के शव निकाले गए।

सुदीक्षा भाटी मौत केस : पुलिस का छेड़खानी की बात से इनकार, SSP बोले- छात्रा के परिजनों को भड़काया गया

सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले में बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कुछ लोगों पर परिजनों को भड़काकर मामले को दूसरा रूप देने का आरोप लगाया है। एसएसपी के अनुसार पुलिस की जांच में अभी तक छेड़छाड़ का कोई मामला सामने नहीं आया है। चाचा द्वारा बाइक चलाने की बात भी मोबाइल लोकेशन के आधार पर गलत निकली है।

यूपी बोर्ड का 2021 का एकेडमिक कैलेंडर जारी, फरवरी की बजाय मार्च में बोर्ड परीक्षा कराने की तैयारी

कोरोना के कारण पढ़ाई के नुकसान को देखते हुए 2021 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा मार्च या अप्रैल में होगी। सचिव यूपी बोर्ड दिव्यकांत शुक्ल ने गुरुवार को 2020-21 सत्र के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया जो बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

लखनऊ, बाराबंकी सहित यूपी के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने और भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को लखनऊ, बाराबंकी सहित उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी की है। इसके तहत पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई जिलों में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा तमाम जिलों में आकाशीय बिजली के खतरे के प्रति भी लोगों को आगाह किया गया है।

coronavirus Narendra Modi
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned