script गलत तथ्य देने पर अंता नगर पालिकाध्यक्ष और पार्षद निलम्बित | Anta Municipality Chairman and Councilor suspended, Municipality Anta, | Patrika News

गलत तथ्य देने पर अंता नगर पालिकाध्यक्ष और पार्षद निलम्बित

locationबारांPublished: Feb 03, 2024 11:23:59 pm

Submitted by:

mukesh gour

संतान संबंधी गलत जानकारी देने की हुई थी शिकायत, जिला कलक्टर की जांच रिपोर्ट में हुई आरोप की पुष्टि

 

गलत तथ्य देने पर अंता नगर पालिकाध्यक्ष और पार्षद निलम्बित
गलत तथ्य देने पर अंता नगर पालिकाध्यक्ष और पार्षद निलम्बित
अन्ता नगरपालिकाध्यक्ष मुस्तफा खान व वार्ड 15 के पार्षद जमील मोहम्मद को स्वायत्तशासन विभाग ने संतान सम्बंधी गलत जानकारी देने के आरोप में शनिवार निलम्बित कर दिया। भाजपा पार्षद रामेश्वर खंडेलवाल ने कांग्रेस से चुने गए पालिकाध्यक्ष मुस्तफा खान पर नामांकन पत्र में संतान संबंधी तथ्य गलत प्रस्तुत करने की शिकायत की थी। जमील मोहम्मद के खिलाफ भी इस तरह की शिकायत हुई थी। जिला कलक्टर की जांच में यह शिकायत सही पाई गई।
ये है मामला

स्वायत्त शासन विभाग को शिकायत प्राप्त होने पर जिला कलक्टर से प्रारम्भिक जांच करवाई गई। कलक्टर ने जांच में पाया कि चुनाव के समय मुस्तफा खान द्वारा भरे गए नामांकन पत्र में चौथी संतान शाहनवाज हुसैन की जन्म तिथि गलत बताई गई थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर मुस्तफा खान को स्पष्टीकरण के लिए नोटिस जारी किया गया। मुस्तफा ने विभाग को नोटिस का जवाब नहीं दिया। जांच में मुस्तफा खान पर लगे आरोप प्रथम दृष्ट्या प्रमाणित पाए गए। इसी प्रकार वार्ड 15 के सदस्य जमील मोहम्मद ने भी चुनाव के नामांकन पत्र में संतान संबंधी तथ्य गलत प्रस्तुत किए थे। जमील मोहम्मद के नॉमिनेशन में पांचवीं संतान नाहिदा अंसारी की जन्म तिथि गलत थी।
...इधर, बारां नगर परिषद की चार पत्रावलियां नहीं लौटाई, मामला दर्ज

बारां नगरपरिषद की चार पत्रावलियां सभापति को दिखाने के नाम से ले जाकर वापस नहीं लौटाने के मामले में शहर कोतवाली में नगरपरिषद के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नवेद खालिद की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। शहर कोतवाल रामबिलास मीना ने बताया कि गत 1 फरवरी को नवेद खालिद की ओर से पूर्व पार्षद राहुल शर्मातथा हिमांशु गर्ग उर्फ बाक्या के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। एफआईआर में कहा गया कि नगर परिषद की भूमि विक्रय शाखा की कुछ महत्वपूर्ण पत्रावलियां परिषद सभापति ज्योति पारस को दिखाने की बात बताते हुए पूर्व पार्षद राहुल शर्मा व हिमांशु गर्ग उर्फ बाक्या कुछ माह पूर्व ले गए थे। जो अभी तक नहीं लौटाई गई।

ट्रेंडिंग वीडियो