scriptआग से कच्चा मकान व भूसा जल कर खाक | baran - kota - rajasthan | Patrika News
बारां

आग से कच्चा मकान व भूसा जल कर खाक

बाहरी गांव में नोलाई में लगी आग आंधी के साथ खेत में बने कच्चे मकान तक पहुंचने से वह जल कर खाक हो गया । मकान में भरा भूसा भी जल कर राख हो गया। फ ायरमेन रवि यादव के

बारांApr 24, 2019 / 08:49 pm

Hansraj

baran

आग से कच्चा मकान व भूसा जल कर खाक

छबड़ा. बाहरी गांव में नोलाई में लगी आग आंधी के साथ खेत में बने कच्चे मकान तक पहुंचने से वह जल कर खाक हो गया । मकान में भरा भूसा भी जल कर राख हो गया। फ ायरमेन रवि यादव के अनुसार बुधवार को बाहरी निवासी लक्ष्मी चंद कुश्वाह के खेत में नोलाई में लगी आग खेत पर बने कच्चे मकान तक पहुंच गई। देखते देखते समूचे मकान को आग की लपटों ने घेर लिया। कुछ ही देर में समूचा मकान व इसमें भरा तीन ट्रॉली भूसा जल कर खाक हो गया। सूचना मिलते ही फ ायर मेन गजेंद्र शर्मा, रवि यादव, सत्यप्रकाश व विजय यादव ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।
आग लगने से स्कूटी जली
छबड़ा. कस्बे में बुधवार को एक स्कूटी का पेट्रोल फैलने से उसमें आग लग गई। फ ायरमेन रवि यादव के अनुसार बुधवार को कस्बा निवासी भाजपा नगर मंडल सचिव सत्यनारायण शर्मा अपनी स्कूटी से अग्निशमन कार्यालय के सामने से गुजर रहा था। इस दौरान स्कूटी असंतुलित होकर गिर गई तथा पेटोल फैलने से इसने आग पकड़ ली। तत्काल मौके पर ही मौजूद फ ायर मेन ने आग पर काबू पाया।
भीगे गेहूं का मुआवजा देने की मांग
पलायथा . गत् सप्ताह हुई बैमौसम बरसात ने किसानों को खासा नुकसान पहुंचाया है। गेहूँ की फसल को सूखने के बाद अब किसान समेट रहे हैं । इसमें बड़ी मात्रा में सड़े हुए गेहूं निकल रहे हैं । कृषक शिवराज सिंह सोलंकी, हाजी हमीद अंसारी , ओमप्रकाश नंदवाना, श्याम मीणा , सलाम मोहम्मद , धनराज मीणा , सहित अन्य किसानों ने मंगलवार को उपजिला कलक्टर , तहसीलदार ,सहित कृषि मंत्री को ज्ञापन भेजकर बताया कि इस बारिश से कस्बे का हर कृषक प्रभावित हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो