scriptशौचालयों में पानी की जगह भरी मिली शराब | baran - kota - rajasthan | Patrika News
बारां

शौचालयों में पानी की जगह भरी मिली शराब

आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान अवैध शराब की तस्करी व बिक्री पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के लिए आबकारी विभाग व पुलिस की टीम ने गुरुवार सुबह क्षेत्र के लक्ष्मीपुरा व चांचौड़ा गांव में संयुक्त दबिश देकर

बारांApr 25, 2019 / 09:31 pm

Hansraj

baran

शौचालयों में पानी की जगह भरी मिली शराब

4300 लीटर वाश नष्ट, 8 भटिटयां तोड़ी
संयुक्त कार्रवाई में फिर भाग छूटे आरोपी

छबड़ा. आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान अवैध शराब की तस्करी व बिक्री पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के लिए आबकारी विभाग व पुलिस की टीम ने गुरुवार सुबह क्षेत्र के लक्ष्मीपुरा व चांचौड़ा गांव में संयुक्त दबिश देकर 4300 लीटर वाश नष्ट की । जगह जगह धधक रही 8 ताजा भटिटयां अवैध कच्ची शराब की तोड़ीं । मुख्य बात यह है कि यहां स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने शौचालयों में बने पानी के ड्रमों में शराब भरी पड़ी थी। कार्रवाई से शराब तस्करों में हडक़ंप मच गया एवं वह गांव छोड़ कर भाग गए । दो जगह शराब मिलने पर महिला सहित दो जनों के विरुद्ध मामले दर्ज किए हैं। आबकारी थाना छबड़ा के प्रहराधिकारी भिया राम गोदारा के अनुसार गुुरुवार को सुबह जिला आबकारी अधिकारी तपेश चंद जैन व पुलिस उप अधीक्षक छबड़ा गोविंद ंिसंह बारहट की अगुवाई में बारां, झालावाड़ व कोटा के आबकारी विभाग व बारां, छबड़ा पुलिस के बड़े जाब्ते ने गांवों में पहुुंच कर संयुक्त दबिश दी । कुछ घरों के बाहर शराब की ताजा भटिटयां धधकती मिली। लक्ष्मीपुरा गांव में मौके पर 8 भटिटयों को तोड़ा गया । वहीं घरों पर एवं खुले मैदानों में घास फू स के नीचे तलाशी के दौरान जमीन में गाड़ कर रखे वाश से भरे ड्रम मिले जिन्हें बहा कर यह ड्रम फ ोड़ दिए। गए इस दौरान जवानों ने 4300 लीटर वाश नष्ट की जिसमें 300 लीटर वाश चांचौड़ा में नष्ट की गई । हालत यह है कि लक्ष्मीपुरा गांव में 5-5 सौ लीटर के चार टेंक तोड़े गए।
इनके विरुद्ध मामला दर्ज
दबिश के दौरान 15 लीटर कच्ची शराब भी जब्त की गई है किंतु आरोपी भागने में सफ ल रहे। इसमें शिमल बाई के घर से 7 लीटर व मूल चंद के घर से 8 लीटर कच्ची शराब जब्त कर इनके विरुद्ध आबकारी थाना में एक्साइज एक्ट के तहत 2 मामले दर्ज किए हैं।
शौचालयों में पानी की जगह शराब
स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनवाए गए शौचालयों का भी शराब तस्करी में उपयोग किया जा रहा है । गांव में दो जनों के शौचालयों में पानी के ड्रमों के बजाय वाश के ड्रम भरे मिले। दबिश के वाहनों को दूर से देख कर शराब तस्कर बाइकों से जंगल की और भाग गए । गांव में महिलाएं व बुजुर्ग ही मिले।
—चुनाव में होती तस्करी
बीस दिन के अंदर संयुक्त दबिश की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई थी इससे पूर्व 5 अप्रेल को बीस दिन के अंदर संयुक्त दबिश की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई कर साढ़़ेे चार हजार लीटर वाश नष्ट कर 20 भटिटयां तोड़ी गई थी। पूर्व में विधान सभा चुनाव के दौरान भी कार्रवाई की गई थी । लगातार चल रही कार्रवाई से शराब तस्करों में हडक़ंप मच गया ।
–यह रहे शामिल
कार्रवाई में जिला आबकारी अधिकारी तपेश चंद जैन, पुलिस उप अधीक्षक गोविंद ंिसह बारहट सहित राम लाल आबकारी अधिकारी कोटा जोन, तारा चंद सीआई छबड़ा, भिया राम गोदारा प्रहरा अधिकारी छबड़ा, बाल कृष्ण शर्मा आबकारी निरीक्षक वृत्त बारां, मुकेश प्रजापति आबकारी निरीक्षक झालावाड़ सहित बापचा, छीपाबड़ौद, हरनावदा शाहजी, कवाई के थानाधिकारी मय जाब्ते के शामिल थे।

Home / Baran / शौचालयों में पानी की जगह भरी मिली शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो