scriptदूषित भोजन से चार गायों कीे मौत | baran - kota - rajasthan | Patrika News
बारां

दूषित भोजन से चार गायों कीे मौत

कस्बे के भैरूपुरा में दूषित भोजन के सेवन से चार गायों की मौत हो गई, वहीं कई गायें बीमार हो गईं। जबकि कई पशु बीमार हो गई। इस मामले की जानकारी मिलने पर कस्बे के लोगों ने खासा रोष जताया।

बारांMay 20, 2019 / 09:22 pm

Hansraj

baran

दूषित भोजन से चार गायों कीे मौत

एक दिन बाद खुले में फेंका सम्मेलन का बासी खाना
सीसवाली. कस्बे के भैरूपुरा में दूषित भोजन के सेवन से चार गायों की मौत हो गई, वहीं कई गायें बीमार हो गईं। जबकि कई पशु बीमार हो गई। इस मामले की जानकारी मिलने पर कस्बे के लोगों ने खासा रोष जताया।
पशु पालन विभाग के उपनिदेशक डॉ लक्ष्मण नागर ने बताया कि दूषित भोजन से श्रीकृष्ण कहार व कजोड़मल एक-एक गाय व दो लावारिस गायों की मौत हुई है। दो बीमार गायों का मौके पर उपचार किया गया। प्रथम दृष्टया एसीडोसिस बीमारी से मौत होना प्रतीत होता है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। उन्होंने बताया कि भैरूपुरा में 18 मई को हाड़ौती कहार समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ था। उसके बाद खाने की झूठन को खुले में ही फेंक दिया गया, जिसे खाते ही गायों का बीमार पडऩा शुरू हो गया । पशुपालक कजोड़मल व श्रीकृष्ण कहार ने बताया कि दिनभर चरकर आने के बाद शाम को गायों को बांध दिया था। देर रात्रि को उनकी मौत हो गई। रविवार को भी पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामवीर सिंह तोमर ने एक गाय का इलाज किया था। सोमवार को गायों की मौत होने की सूचना मिलने पर तहसीलदार गजानंद जांगिड़, नायब तहसीलदार सीयाराम मीणा, पशु पालन विभाग के उपनिदेशक डॉ लक्ष्मण नागर, वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. गणेश गोड़े, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामवीर सिंह तोमर, कानूनगो बंसीलाल मीणा, हलका पटवारी शम्भूदयाल स्वामी ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली है। दूसरी ओर अधिकारियों के कस्बे में मौजूद होने के बावजूद मृतक मवेशी ठेकेदार ने मृत गायों को शाम सात बजे तक भी पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सालय नहीं पहुंचाया।

Home / Baran / दूषित भोजन से चार गायों कीे मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो