scriptबारां : स्कूल में फंदे से झूली 11वीं की छात्रा, आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस | Girl commits suicide in Baran school | Patrika News
बारां

बारां : स्कूल में फंदे से झूली 11वीं की छात्रा, आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

बारां के एक स्कूल में फंदे से झूली 11वीं की छात्रा, आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

बारांJul 25, 2019 / 05:40 pm

anandi lal

suiside_imagess.jpg
बारां। शाहाबाद कस्बे के एक स्कूल में छात्रा के आत्महत्या ( girl commits suicide ) करने के मामले को लेकर इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों ने खुदकुशी करने की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं छात्रा के फंदे से झूलने ( girl suicide in Baran ) की खबर लगते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।
यह भी पढ़ें

जयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बारिश, सीकर में बाढ़ जैसे हालात, एनीकट टूटने से बहे दो बालक


जानकारी के अनुसार, जनजाति आवासीय विद्यालय में गुरुवार को कक्षा 11वीं की एक छात्रा ने अपने ही कक्ष में फांसी के फंदे से झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जैसे ही आत्महत्या की जानकारी मिली तो छात्रा को उतारकर शाहाबाद चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आत्महत्या के कारणों में प्रारंभिक रूप से विषय के अनुसार पढ़ाई नहीं करना सामने आया है।

छात्रा के साथ पढ़ रही अन्य छात्राओं ने बताया कि वह यहां नहीं पढ़ना चाह रही थी। वह अपने पिता से आर्ट्स लेकर केलवाड़ा में पढ़ने की बात कह रही थी। गुरुवार सुबह ही उसके पिता उससे मिलकर लौटे थे। तब तक छात्रा सामान्य स्थिती में थी लेकिन पिता के जाने के बाद उसने अपने कमरे में पंखे से चुन्नी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। स्कूल के स्टाफ ने शाहाबाद थाना अधिकारी विजय सिंह को इस घटना की सूचना दी।

मौके पर पुहंची पुलिस ने शव को चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को सूचना दी है। इसके बाद मृतक छात्रा के परिजन शाहाबाद पहुंचे, जिनकी मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। वहीं मौके पर शाहबाद एडीएम हीरा लाल वर्मा और एसडीएम बाबूलाल भी पहुंचे, जहां छात्राओं से मृतका के बारे में जानकारी ली। जानकारी के अनुसार छात्रा केलवाड़ा के निकट खिरिया की रहने वाली थी। यहां छात्रावास में रहकर अध्ययन कर रही थी। विज्ञान विषय में पढ़ाई कर रही थी जिसने आर्टस लेने की बात अपनी सहपाठी छात्राओं को बताई थी।

Home / Baran / बारां : स्कूल में फंदे से झूली 11वीं की छात्रा, आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो