scriptनहाने गए थे जीजा-साला,खनन किए तालाब में डूबने से युवक की मौतने गए थे जीजा-साला,खनन किए तालाब में डूबने से युवक की मौत | khanan,one youth died | Patrika News
बारां

नहाने गए थे जीजा-साला,खनन किए तालाब में डूबने से युवक की मौतने गए थे जीजा-साला,खनन किए तालाब में डूबने से युवक की मौत

छबडा. उपखंड के बापचा थाना क्षेत्र में क्रेशर मालिकों द्वारा अवैध रूप से खनन करवाए तालाब नुमा गड्ढे जान लेवा साबित हो रहे हैं।

बारांJun 20, 2018 / 07:50 pm

Shivbhan Sharan Singh

नहाने गए थे जीजा-साला,खनन किए तालाब में डूबने से युवक की मौतने गए थे जीजा-साला,खनन किए तालाब में डूबने से युवक की मौत

youth

-नहाने गए थे जीजा-साला,खनन किए तालाब में डूबने से युवक की मौत
छबडा. उपखंड के बापचा थाना क्षेत्र में क्रेशर मालिकों द्वारा अवैध रूप से खनन करवाए तालाब नुमा गड्ढे जान लेवा साबित हो रहे हैं। बुधवार को बापचा गांव के समीप स्थित एक विशाल तालाब नुमा गड्ढे में नहाने गए युवक की डूबने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बापचा निवासी छोटू लाल ऐरवाल (२०) व इसका ***** मुकंदखेडी निवासी भीम सिंह इस गहरे तालाब में दोपहर को नहाने गए थे। इस दौरान भीम सिंह निकल आया, लेकिन छोटू लाल डूब गया। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई और तालाब में छोटूलाल को तलाश किया। इस बीच छबड़ा से तहसीलदार गिर्राज बंसल व बापचा थानाधिकारी धनराज सिंह भी जाब्ते के एवं बापचा सरपंच सीमा बाई भी मौके पर पहुंच गई। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद सायं 5 बजे युवक को तालाब से मृत अवस्था में निकाला गया।
मामला दर्ज जांच शुरू
बापचा थानाधिकारी ने बताया कि यह गड्ढा करीब 100 फीट लंबा, 70 फीट चौड़ा एवं 20 फीट गहरा है। जिसमें पानी भरा हुआ है। युवक के शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौप दिया तथा मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बीते वर्ष हुआ था विवाह
मृतक छोटू लाल के परिजनों ने बताया कि पिछले वर्ष ही इसका विवाह हुआ था और पत्नी भी गर्भवती है। परिवार में मृतक का एक भाई और है, लेकिन यही परिवार को पालने वाला था।
पूर्व में भी हो चुके हादसे
बापचा क्षेत्र में बैथली बांध के समीप व अन्य स्थानों पर क्रेशर मालिकों द्वारा अवैध रूप से ब्लास्टिंग व जेसीबी से खनन कर लंबे चौड़े व गहरे गड्ढे कर रखे है। जिनका स्वरूप बड़े तालाबों जैसा हो गया, जो आमजन के लिए खतरा बने है। पूर्व में भी दो सगे भाइयों की गड्ढे में डूबने से मौत हो चुकी है वहीं मवेशी भी डूब जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो