scriptकोहरे के साथ शीत की जुगलबंदी देख मावठ ने ऐसी ताल से ताल मिलाई कि माघ माह में सावन की झड़ी महसूस होने लगी | mavath ki barsat in baran | Patrika News
बारां

कोहरे के साथ शीत की जुगलबंदी देख मावठ ने ऐसी ताल से ताल मिलाई कि माघ माह में सावन की झड़ी महसूस होने लगी

मावठ में माघ में याद दिलाई सावन कीबारां में मावठ की जोरदार बारिशबारां. बारां शहर में बुधवार को कोहरे के साथ शीत की जुगलबंदी देख मावठ ने ऐसी ताल से ताल मिलाई कि माघ माह में सावन की झड़ी महसूस होने लगी। मावठ की जोरदार बारिश से ऐसा लगा जैसे बारिश का महीना फिर से लौट आया हो। शहर भर में सड़कों और छतों पर पानी फैल गया।

बारांJan 15, 2020 / 04:47 pm

Shivbhan Sharan Singh

mavath ki barsat

mavath ki barsat

मावठ में माघ में याद दिलाई सावन की , बारां में मावठ की जोरदार बारिश
बारां. बारां शहर में बुधवार को कोहरे के साथ शीत की जुगलबंदी देख मावठ ने ऐसी ताल से ताल मिलाई कि माघ माह में सावन की झड़ी महसूस होने लगी। मावठ की जोरदार बारिश से ऐसा लगा जैसे बारिश का महीना फिर से लौट आया हो। शहर भर में सड़कों और छतों पर पानी फैल गया। लगातार एक घंटे से अधिक बरसात अपने पूरे रंग में बरसती रही। इसके बाद भी कभी मध्यम तो कभी कम दर्जे के साथ बारिश बरसी। इससे पहले सुबह की शुरूआत कोहरे के साथ हुई। सूर्य देव कोहरे के कारण नौ बजे तक नजर नहीं आए। इस बीच हल्की बूंदाबांदी ने सर्दी का सितम और बढ़ा दिया। मावठ की हल्की बारिश से कार्य में कोई व्यवधान नहीं आया लेकिन लोग घरों से देरी से निकले। स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ठिठुराने वाली सर्दी में बच्चे काफी परेशान नजर आए। इस बीच धीरे धीरे कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बरिश होने लगी। दोपहर तीन बजे बाद अचानक मौसम ने पलटा खाया और बादलों ने आसमान को अपने आगोश में ले लिया। इसके बाद अचानक बरसात शुरू हो गई जो थोड़ी ही देर में मूसलाधार में बदल गई। लगातार बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। लोग अपने घरों को जल्दी लौटने लगे। शहर के खोमचे और फुटपाथ पर बाजार लगाने वाले लोगों को जल्द अपना काम बन्द कर घरों को लौटना पड़ गया। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान २१ डिग्री पर रहा जब कि न्यूनतम तापमान १५ डिग्री पर रहा। सदी के साथ वातावरण में गलन बनी रही।

Home / Baran / कोहरे के साथ शीत की जुगलबंदी देख मावठ ने ऐसी ताल से ताल मिलाई कि माघ माह में सावन की झड़ी महसूस होने लगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो