scriptVIDEO: बारां में एक्सेल टूटने से नहर में जा गिरी सवारियों से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली, 3 की मौत | Rajasthan Accident: Tractor overturned into canal in Baran, 3 died | Patrika News
बारां

VIDEO: बारां में एक्सेल टूटने से नहर में जा गिरी सवारियों से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली, 3 की मौत

Baran Accident: एक्सेल टूटने से नहर में जा गिरी सवारियों से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली, 3 की मौत

बारांJun 10, 2019 / 12:16 pm

Nakul Devarshi

Rajasthan Accident: Tractor overturned into canal in Baran, 3 died
मांगरोल, बारां।

राजस्थान के बारां ज़िले में एक दर्दनाक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 27 लोग घायल हो गए। हादसा सवारियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली के नहर में गिर जाने की वजह से हुआ। घायल हुए लोगों हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक़ दो महिलाओं समेत एक जने की मौके पर ही दम तोड़ दिया।
ट्रैक्टर-ट्राली का एक्सल टूटने से हुआ हादसा
बारां के रकसपुरिया गांव के निकट चंबल की दायीं मुख्य नहर के रास्ते भटवाड़ा जा रहे ट्रैक्टर-ट्राली का एक्सल टूट जाने से वह नहर में जा गिरी। इस हादसे में तीन जनों की मौके पर ही मौत हो गई तथा 27 लोग घायल हो गए। इनमें से 26 की हालात गंभीर बताई जा रही है।
नहर में पानी नहीं, और भयावह हो सकता था हादसा
ट्रेक्टर-ट्रॉली के नहर में गिर जाने से हुए इस हादसे में दो महिलाएं व एक पुरुष की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा और भी भयावह हो सकता था। दरअसल, नहर में इन दिनों जलप्रवाह बंद है जिस वजह से बड़ी जनहानि टल गई।
एम्बुलेंस खराब, पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल
दुर्घटना के बाद 108 एम्बुलेंस को भी कॉल किया गया लेकिन स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एम्बुलेंस खराब मिली। ऐसे में पुलिस मौके पर पहुंची व एक-एक कर मृतकों व घायलों को सामुदायिक चिकित्सा केन्द्र पहुंचाया। बाद में सीसवाली से 108 एम्बुलेंस पहुंची व डॉ. उमेश विजय ने अपनी कार व अन्य वाहनों को किराए पर लेकर पहुंचाया। तब जाकर सभी गंभीर घायलों को अस्पताल लाया जा सका।
अस्पताल में लोगों का लगा जमावड़ा
मृतकों और घायलों को अस्पताल लाने के बाद बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। सामाजिक कार्यकर्ताओं योगेश गौतम, मनोज नागर, प्रमोद जैन टीटू, स्वतंत्र जैन, विनोद चौपड़ा राजू सोनी समेत लोगों ने अस्पताल में घायलों की मदद की व परिजनों को ढाढस बंधाया।

मृतकों के शव मोर्चरी में रखवाए
थाना प्रभारी आशीष भार्गव ने बताया कि सभी 26 गंभीर घायलों को बारां के जिला चिकित्सालय में रेफर कर दिया गया है। वहां दुर्घटना में मौत के शिकार हुए तीन जनों के शव मोर्चरी में रखवाए गए। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ उमेश विजय ने बताया कि घायलों में से ज्यादातर की हडिडयां टूटी हैं व सिर पर कई चोटें लगी हैं। घायलों में भटवाड़ा मांगरोल व कोटा के निवासी शामिल हैं। ऐसे में बारां भेजा गया हैं पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Home / Baran / VIDEO: बारां में एक्सेल टूटने से नहर में जा गिरी सवारियों से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली, 3 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो