script 27 लाख रुपये के गबन में फंसी 15 सचिव और प्रधानों की गर्दन, होगी वसूली, दिया इतने दिन का समय | 15 secretaries and heads trapped in embezzlement of Rs 27 lakh | Patrika News

27 लाख रुपये के गबन में फंसी 15 सचिव और प्रधानों की गर्दन, होगी वसूली, दिया इतने दिन का समय

locationबरेलीPublished: Jan 31, 2024 12:02:46 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। ग्राम पंचायतों के 15 सचिव और प्रधान 27 लाख रुपये के गबन में फंस गए हैं। वसूली के लिए उनको नोटिस जारी किए गए हैं। वसूली के लिए सात दिन का समय दिया गया है।

curreption5.jpg
विकास कार्यों के लिए इन ब्लॉक में आवंटित हुआ था धन

बहेड़ी ब्लॉक के खुटिया, भोजपुर जोगीठेर, मल्लपुर सबराह, विशनपुर गुलड़िया, करीमगंज, रतनपुर उर्फ नोवाडांडी, पुनई, छितौनिया, भिलइया, आखा, गरीबपुरा, फरीदपुर ब्लॉक की तराखास, कादरगंज, रामनगर की लीलौर बुजुर्ग व मझौआ ग्राम पंचायतों को वर्ष 2015-16 में विकास कार्यों के लिए धन आवंटित हुआ था।
आधी प्रधान और आधी सचिव देंगे धनराशि

ऑडिट के दौरान प्रधान और पंचायत सचिव 27 लाख रुपये का हिसाब नहीं दिखा सके, इसलिए इसे गबन माना गया। तत्कालीन प्रधानों और पंचायत सचिवों को नोटिस दिए गए हैं। प्रधानों के खिलाफ डीएम की ओर से वसूली का आदेश पहले ही जा चुका है। अब पंचायत सचिवों के नाम वसूली आदेश जारी किए गए हैं।
धनराशि जमा न करने पर वसूली की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी

जिला पंचायती राज अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि गबन की आधी धनराशि प्रधान और आधी पंचायत सचिवों को जमा करनी है। सात दिन का समय दिया है। धनराशि जमा नहीं करने पर वसूली की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो