script85 हजार उपद्रवियों से लोकसभा चुनाव में खुराफात की आशंका, पुलिस प्रशासन ने जारी किए नोटिस, 2247 काटे चालान | Patrika News
बरेली

85 हजार उपद्रवियों से लोकसभा चुनाव में खुराफात की आशंका, पुलिस प्रशासन ने जारी किए नोटिस, 2247 काटे चालान

लोकसभा चुनाव में जिले के 85 हजार 149 उपद्रवियों से चुनाव में खुराफात की आशंका है। उनको धारा 107/116 के तहत नोटिस जारी किया गया है। 68 हजार 845 को मुचलका पाबंद किया गया है। 2247 का शांतिभंग में चालान किया गया है।

बरेलीMay 06, 2024 / 02:10 pm

Avanish Pandey

बरेली। लोकसभा चुनाव में जिले के 85 हजार 149 उपद्रवियों से चुनाव में खुराफात की आशंका है। उनको धारा 107/116 के तहत नोटिस जारी किया गया है। 68 हजार 845 को मुचलका पाबंद किया गया है। 2247 का शांतिभंग में चालान किया गया है। सोमवार को कड़ी सुरक्षा में सुबह आठ बजे से एफसीआई गोदाम परसाखेड़ा से पोलिंग पार्टियां निर्धारित बसों से रवाना होने लगीं। डीएम और एसएसपी समेत अफसरों ने जायजा लिया है।
चार हजार लोगों से तामील कराया गैर जमानती वारंट
एसएसपी ने बताया कि मतदान को प्रभावित करने वाले संभावित 4000 हजार लोगों से गैर जमानती वारंट तामील कराया गया है। 2094 व्यक्तियों पर धारा-110जी (मिनी गुंडा एक्ट) और 71 व्यक्तियों पर गुण्डा एक्ट की कार्यवाही की गयी है। अवैध सम्पत्ति अर्जित करने वाले 42 अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के 10 अभियोग पंजीकृत कर उन्हें जेल भेजा गया है।
15 हजार से अधिक जवानों की लगाई गई ड्यूटी
मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए पैरामिलेट्री फोर्स के नोडल अधिकारी एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर दूसरे जिलों से अधिकांश फोर्स बरेली पहुंच चुकी है। बरेली जिले से दो हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चुनाव में लगी है। वहीं 13 हजार जवान बाहर से आए हैं, इनमें 35 कंपनी पैरामिलेट्री के जवान हैं। इसमें बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, पंजाब बीडब्लूएचजी, एसएसबी, झारखंड एसएपी और पीएसी जवानों के साथ जनपद सोनभद्र, चन्दौली, गाजीपुर, बलिया, मऊ, देवरिया, यूपीपीसीएल, ईओडब्लू, जीआरपी आगरा, झांसी और यूपीपीएसएसएफ, मथुरा के सिविल पुलिस के उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी व आरक्षियों के साथ जनपद खीरी, कौशाम्बी, शाहजहांपुर, फतेहगढ़, गोरखपुर व महोबा के होमगार्ड्स का आना हुआ है।
बैरियर लगा चेकिंग
चुनाव की घोषणा के बाद से ही 84 फ्लाइंग स्क्वाड, 84 एसएसटी का गठन कर 10 अन्तर्राज्यीय, 27 अन्तर्जनपदीय बैरियर और अन्य संवेदनशील स्थानों पर चेकिंग की जा रही है। इस दौरान आठ लाख 14 हजार 379 वाहनों की चेकिंग की गई है। एसएसपी घुले सुशील चन्द्रभान ने बताया कि मतदान प्रभावित होने से रोकने के लिए सभी असामाजिक तत्वों की लगातार निगरानी हो रही है। उन्होंने जनपद के सभी नागरिकों से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए समस्त आवश्कताएं व तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। खुराफात करने वालों से पुलिस सख्ती पेश आएगी।

Hindi News/ Bareilly / 85 हजार उपद्रवियों से लोकसभा चुनाव में खुराफात की आशंका, पुलिस प्रशासन ने जारी किए नोटिस, 2247 काटे चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो