script80 लाख में दिया एलन क्लब सब्जी मंडी का ठेका, ठेकेदार पर हावी दबंग, नहीं होने दे रहे फड़ वसूली | Patrika News
बरेली

80 लाख में दिया एलन क्लब सब्जी मंडी का ठेका, ठेकेदार पर हावी दबंग, नहीं होने दे रहे फड़ वसूली

एलन क्लब सब्जी मंडी का ठेका एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार नगर निगम अफसर नहीं बल्कि ठेका लेने वाली फर्म को दबंगों का डर सता रहा है। कुछ दबंग लोग मंडी से फड़ शुल्क की वसूली करने नहीं दे रहे हैं।

बरेलीMay 26, 2024 / 06:15 pm

Avanish Pandey

बरेली। एलन क्लब सब्जी मंडी का ठेका एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार नगर निगम अफसर नहीं बल्कि ठेका लेने वाली फर्म को दबंगों का डर सता रहा है। कुछ दबंग लोग मंडी से फड़ शुल्क की वसूली करने नहीं दे रहे हैं। फर्म के स्टाफ को मंडी से बाहर कर फड़ों पर कब्जा कर लिया है। इस मामले में नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स से शिकायत की गई है। अपर नगर आयुक्त इसकी जांच कर रहे हैं।
160 रुपये फड़ के हिसाब से होनी थी वसूली
नगर निगम की सब्जी मंडियों में एलन क्लब मंडी सुर्खियों में रहती है। पिछली बार जिस फर्म को ठेका दिया गया था। उसने निगम की शर्तों पर काम नहीं किया। इसके बाद नई फर्म को ठेका एक वर्ष 2024-25 के लिये 80 लाख 20 हजार और 18 प्रतिशत जीएसटी पर दिया गया था। नई फर्म को नगर निगम में ठेका लेने के लिए 970000 रुपये जमा करने हैं। फर्म को प्रति फड़ से 180 रुपये रोजाना वसूलने थे। बाद में 180 रुपये से घटाकर 160 रुपये प्रति फड़ कर दी गई। फर्म की ओर से नगर आयुक्त को पत्र लिखा गया है।
ठेकेदार को कर रहे परेशान, फड़ों पर कब्जा
एलन क्लब मंडी के फड़ों पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा है। फर्म के कर्मचारी फड़ के रुपये लेने जाते हैं तो उन्हें धमकाया जाता है। कुछ फड़ वालों ने वहां सब्जी का स्टॉक कर रखा है। आवंटित जगह से ज्यादा स्थान घेर रखा है। फर्म के लोग इसका पैसा मांगते हैं तो उन्हें बाहर कर दिया जाता है। कुछ ऐसे फड़ वाले भी है जो जगहों पर कब्जा कर चले गए हैं। पैसे नहीं दे रहे हैं। नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स ने बताया कि कार्यदायी एजेंसी की ओर से शिकायत पत्र मिला है। इस संबंध में संबंधित अधिकारी को दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसकी रिपोर्ट मांगी गई है।

Hindi News/ Bareilly / 80 लाख में दिया एलन क्लब सब्जी मंडी का ठेका, ठेकेदार पर हावी दबंग, नहीं होने दे रहे फड़ वसूली

ट्रेंडिंग वीडियो