अटल बिहारी वाजपेयी ने तोड़ दिया था जिसके लिए समझौता आज वही प्रवाहित करेंगे अटल जी की अस्थियां

अटल बिहारी वाजपेयी ने तोड़ दिया था जिसके लिए समझौता आज वही प्रवाहित करेंगे अटल जी की अस्थियां

Amit Sharma | Updated: 25 Aug 2018, 03:18:31 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

संतोष गंगवार के लिए अटल जी ने जनता दल से समझौता तोड़ दिया था जिसके बाद संतोष गंगवार भाजपा से चुनाव लड़े और पहली बार लोकसभा चुनाव जीते।

बरेली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश शुक्रवार देर शाम बरेली पहुंच गया और शनिवार की शाम उनकी अस्थियों को केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार रामगंगा नदी में प्रवाहित करेंगे। ये क्षण केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के लिए बहुत ही भावुक कर देने वाला पल होगा। क्योंकि 1989 में संतोष गंगवार पहली बार लोकसभा चुनाव अटल बिहारी वाजपेयी की वजह से ही जीते थे। संतोष गंगवार के लिए अटल जी ने जनता दल से समझौता तोड़ दिया था जिसके बाद संतोष गंगवार भाजपा से चुनाव लड़े और पहली बार लोकसभा चुनाव जीते।

यह भी पढ़ें- ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के साथ अटल बिहारी अस्थि कलश यात्रा में शामिल हुए हजारों की संख्या में लोग, नम आंखों से दी विदाई

जनता दल से तोड़ा समझौता

अटल बिहारी वाजपेयी के बरेली दौरे के दौरान उनके साथ रहने वाले लोकतंत्र रक्षा सेनानी वीरेंद्र अटल ने बताया कि 1989 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का जनता दल से गठबंधन था और बरेली लोकसभा सीट से जनता दल ने जयदीप सिंह बरार को चुनाव मैदान में उतारा था लेकिन संतोष गंगवार भी चुनाव लड़ना चाहते थे और उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी से इस सम्बंध में बात की जिसके बाद अटल बिहारी वाजपेयी ने जनता दल से समझौता तोड़ दिया और संतोष गंगवार चुनाव मैदान में उतरे और जीत दर्ज की। लोकसभा चुनाव में उनकी ये पहली जीत थी। संतोष गंगवार बरेली लोकसभा से सात बार चुनाव जीत चुके हैं।वो अटल जी की सरकार में भी मंत्री बने थे।

रामगंगा में प्रवाहित होंगी अस्थियां

अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश शनिवार सुबह स्टेडियम लाया जाएगा जहां पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी जिसके बाद शहर में विसर्जन यात्रा निकाली जाएगी। जोकि शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए सेटेलाइट पहुँचेगी। जहां से यात्रा फरीदपुर जाएगी। फरीदपुर होते हुए यात्रा बदायूं जाएगी और बदायूं से वापस बरेली आएगी और रामगंगा नदी में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned