script30 साल पहले किया कांड, पहचान छुपाकर भारत को दे रही थी धोखा, खुला राज तो… | Bangladeshi women Scandal cheating India since 30 years | Patrika News
बरेली

30 साल पहले किया कांड, पहचान छुपाकर भारत को दे रही थी धोखा, खुला राज तो…

अनीता 30 साल से रह रही है और उसके पांच बच्चे हैं। गांव वालों को यही लगता था कि वो भारत के पश्चिम बंगाल राज्य की रहने वाली है।

बरेलीDec 07, 2023 / 12:04 pm

Sanjana Singh

bangladeshi_women.jpg
बरेली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने बरेली में पिछले 30 सालों से अवैध तरीक से रह रही बांग्लादेशी हिंदू महिला को गिरफ्तार किया है। ये मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच चुका है। इसके साथ ही, पुलिस ने महिला के खिलाफ भारत में अवैध रूप से रहने का मुकदमा दर्ज किया है।
भारतीय युवक से की थी शादी
दरअसल, अनीता दास नाम की महिला पिछले 30 सालों से यूपी के बरेली में रह रही है। असल में, वह बांग्लादेश के जेस्सोर थाना सारसा पोस्ट जोधोपुर की रहने वाली है। महिला की उम्र लगभग 55 साल है और वह इतने सालों तक यहां रहने के बावजूद पुलिस को इस बारे में कानों-कान खबर नहीं लगी। ऐसा इसलिए क्यूंकि अनीता ने देवरनिया के उदयपुर गाव के रहने वाले मंगल सेन से शादी कर ली थी, जिसके बाद वो यहां उसकी पत्नी बनकर रहने लगी थी।
ऐसे खुला महिला का राज
एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में अनिता के माता-पिता की तबीयत बिगड़ गई। इसकी वजह से वह उन्हें देखने के लिए बांग्लादेश जाना चाहती थी। ऐसे में उसने बांग्लादेश जाने के लिए पासपोर्ट के लिए आवेदन दिया और स्थानीय पते के साथ बांग्लादेश का पता भी लिखा दिया। इसके बाद से उसका 30 साल पुराना राज खुल गया।

यह भी पढ़ें

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होंगी कई मशहूर हस्तियां, सचिन-विराट समेत अंबानी को भी न्योता

पुलिस ने महिला से की पूछताछ
पासपोर्ट का आवेदन करने के बाद जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तो उसके बांग्लादेशी होने की खबर पुख्ता हो गई। इसके बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और खुफियां एजेंसिया एक्शन में आ गईं। फिलहाल, पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही, महिला पर भारत में अवैध तरीके से रहना का मुकदमा दर्ज किया गया है।
एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, गांव के लोगों का कहना है कि आज तक उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि अनिता बांग्लादेश की रहने वाली थी। अनीता 30 साल से रह रही है और उसके पांच बच्चे हैं। गांव वालों को यही लगता था कि वो भारत के पश्चिम बंगाल राज्य की रहने वाली है।

Hindi News/ Bareilly / 30 साल पहले किया कांड, पहचान छुपाकर भारत को दे रही थी धोखा, खुला राज तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो