scriptकानपुर, गाजियाबाद को पछाड़कर बरेली विकास प्राधिकरण की आमदनी हुई 1078 करोड़, जाने कैसे | Patrika News
बरेली

कानपुर, गाजियाबाद को पछाड़कर बरेली विकास प्राधिकरण की आमदनी हुई 1078 करोड़, जाने कैसे

बरेली विकास प्राधिकरण ने शहर में आवासीय योजनाओं की सफलता और अवैध निर्माण पर सख्ती से एक और उपलब्धि हासिल की है। शासन से जारी रैंकिंग में बरेली विकास प्राधिकरण को लखनऊ विकास प्राधिकरण के बाद प्रदेश में आय प्राप्ति में दूसरा स्थान मिला है।

बरेलीMay 16, 2024 / 01:14 pm

Avanish Pandey

बरेली। बरेली विकास प्राधिकरण ने शहर में आवासीय योजनाओं की सफलता और अवैध निर्माण पर सख्ती से एक और उपलब्धि हासिल की है। शासन से जारी रैंकिंग में बरेली विकास प्राधिकरण को लखनऊ विकास प्राधिकरण के बाद प्रदेश में आय प्राप्ति में दूसरा स्थान मिला है।
मानचित्र और कंपाउंडिंग से तीन वर्ष में 300 करोड़ से अधिक की आय प्राप्त की
बरेली विकास प्राधिकरण ने रामगंगा नगर आवासीय योजना, ग्रेटर बरेली आवासीय योजना को धरातल पर उतारने के साथ ही अवैध निर्माण पर सख्ती कर बीते कुछ वर्षों में अपनी अलग छवि बनाई। इसका असर भी देखने को मिला। मानचित्र और कंपाउंडिंग से तीन वर्ष में 300 करोड़ से अधिक की आय प्राप्त की। इसके साथ ही योजनाओं की भूखंडों से खूब आय प्राप्त की। एक हजार करोड़ रुपये की एफडी भी कराई। इसके साथ ही डेढ़ हजार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति भी सुरक्षित रखी है। इसकी प्रशंसा अब शासन स्तर से भी मिली है।
बरेली विकास प्राधिकरण ने 1078, गाजियाबाद ने 820 व कानपुर ने कमाए 771 करोड़
बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए, ने बताया कि शासन से जारी रैंकिंग में बरेली विकास प्राधिकरण को आय प्राप्ति में दूसरा स्थान मिला है। बीडीए ने आगरा, गाजियाबाद, कानपुर, प्रयागराज जैसे बड़े प्राधिकरणों को पीछे छोड़ वित्त वर्ष 2023-24 में 1,078 करोड़ की कमाई की। गाजियाबाद प्राधिकरण 820 करोड़, कानपुर विकास प्राधिकरण ने 771 करोड़ की कमाई की। बीडीए उपाध्यक्ष के अनुसार प्राधिकरण ने अगले एक वर्ष में एक हजार करोड़ से अधिक की आय का लक्ष्य रखा है। इसका पूरी कार्ययोजना तैयार कर ली गई है, जिसका परिणाम आचार संहिता खत्म होने के बाद दिखने लगेगा।

Hindi News/ Bareilly / कानपुर, गाजियाबाद को पछाड़कर बरेली विकास प्राधिकरण की आमदनी हुई 1078 करोड़, जाने कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो