scriptएयरफोर्स से एनओसी लिए बगैर बीडीए ने बनवा दिया होटल ग्रैंड निरवाना, शासन ने तलब की रिपोर्ट | Patrika News
बरेली

एयरफोर्स से एनओसी लिए बगैर बीडीए ने बनवा दिया होटल ग्रैंड निरवाना, शासन ने तलब की रिपोर्ट

बरेली विकास प्राधिकरण ने एयरफोर्स की एनओसी के बगैर होटल ग्रैंड निरवाना का नक्शा स्वीकृत कर दिया।

बरेलीJun 09, 2024 / 09:16 pm

Avanish Pandey

बरेली। बरेली विकास प्राधिकरण ने एयरफोर्स की एनओसी के बगैर होटल ग्रैंड निरवाना का नक्शा स्वीकृत कर दिया। शासन के जांच आदेश के बाद अब बीडीए पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

एयर फोर्स की शिकायत के बाद जांच पड़ताल शुरू
2018 में नैनीताल रोड पर होटल ग्रैंड निरवाना का निर्माण किया गया था। एयर फोर्स की एनओसी के बगैर इसका निर्माण करवा दिया गया। जबकि एयर फोर्स के 900 मीटर के दायरे में इस तरह का कोई भी निर्माण नहीं किया जा सकता है। शासन से शिकायत के बाद बीडीए के अधिकारी हरकत में आ गए हैं। बीडीए उपाध्यक्ष मणिकंडन ए ने होटल ग्रैंड निरवाना के निर्माण में एयरफोर्स से एनओसी नहीं लेने को लेकर अभियंताओं से रिपोर्ट तलब की है। एक सप्ताह में इस पूरे मामले की जांच शासन को भेजी जाएगी।
आठ विभागों से ली थी एनओसी, बीडीए ने पास किया नक्शा

होटल ग्रैंड निरवाना के मालिक विक्की छाबड़ा ने बताया कि 2018 में होटल बनाने के लिए बीडीए ने आठ विभागों के नोटिस जारी किए थे। सभी विभागों से एनओसी ली गई थी। निर्माण में एयरफोर्स की एनओसी की आवश्यकता नहीं थी। होटल एयरफोर्स की परिधि में नहीं आता है। हमने बरेली विकास प्राधिकरण से अनुमति लेने के बाद ही इसका निर्माण कराया था।
शासन को भेजी जाएगी जांच रिपोर्ट

बीडीए उपाध्यक्ष मणिकंडन ए ने बताया कि ग्रैंड निरवाना होटल ने एयरफोर्स से एनओसी नहीं ली। इसके अलावा किन-किन नियमों का पालन किया गया है या नहीं। इसकी शिकायत शासन स्तर पर की गई थी। इसको लेकर एक जांच कमेटी गठित की गई है। इंजीनियरों से जांच रिपोर्ट मांगी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

Hindi News/ Bareilly / एयरफोर्स से एनओसी लिए बगैर बीडीए ने बनवा दिया होटल ग्रैंड निरवाना, शासन ने तलब की रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो