scriptनिदा खान के समर्थन में आया बॉलीवुड, जावेद अख्तर और फरहान अख्तर ने किया ट्वीट | Bollywood Sported nida khan Jave Akhtar and Farhan Akhter Tweet | Patrika News
बरेली

निदा खान के समर्थन में आया बॉलीवुड, जावेद अख्तर और फरहान अख्तर ने किया ट्वीट

वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने निदा के समर्थन में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का पुतला फूंका तो बॉलीवुड के बड़े सितारे भी निदा के समर्थन में आ गए हैं।

बरेलीJul 26, 2018 / 10:56 am

अमित शर्मा

nida khan

निदा खान के समर्थन में आया बॉलीवुड, जावेद अख्तर और फरहान अख्तर ने किया ट्वीट

बरेली। तलाक पीड़ित महिलाओं के हक की आवाज बनी आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी की अध्यक्ष निदा खान के समर्थन में अब बरेली से बाहर भी आवाज उठने लगी है। वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने निदा के समर्थन में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का पुतला फूंका तो बॉलीवुड के बड़े सितारे भी निदा के समर्थन में आ गए हैं। मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और उनके बेटे निर्देशक और अभिनेता फरहान अख्तर ने निदा खान के समर्थन में ट्वीट कर अपनी बात कही है। जावेद अख्तर ने जहां अपने ट्वीट में लिखा है यूपी पुलिस की जिम्मेदारी है कि वह शरिया से निदा को सुरक्षित रखें। ऐसे ही फरहान अख्तर ने भी लिखा कि इस बारे में अथॉरिटी को एक्शन लेकर कार्रवाई करना चाहिए। सुरक्षा की व्यवस्था की जाए। उनके ट्वीट पर महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने रिट्वीट किया। बताया कि डीजीपी के हस्तक्षेप के बाद 24 घंटे निदा को सुरक्षा उपलब्ध कराई जा रही है। उन्हें गनर दिए गए हैं। घर के बाहर पुलिस पिकेट लगाई गई है। रिट्वीट पर फरहान अख्तर ने बाद में थैंक्स लिखा।
javed
स्लाम से किया गया खारिज

तलाक पीड़ित महिलाओं के हक की आवाज बनी निदा खान को इस्लाम से खारिज किया जा चुका है। शहर इमाम खुर्शीद आलम ने दरगाह आला हजरत के दारुल इफ्ता से फतवा मांगा था जिसमे बताया गया था कि जो अल्लाह, खुदा के बनाये कानून की मुखालफत करता है वो इस्लाम से खारिज हो जाता है क्योंकि निदा खान शरीयत की मुखालफत कर रही है जिस वजह से उनके खिलाफ फतवा जारी हुआ है। शहर इमाम मुफ़्ती खुर्शीद आलम ने दरगाह आला हजरत पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि निदा का हुक्का पानी बन्द कर दिया गया है और निदा की मदद करने वाले, उससे मिलने जुलने वाले मुसलमानों को भी इस्लाम से खारिज किया जाएगा। निदा अगर बीमार हो जाती है तो उसको दवा भी नही दी जाएगी, निदा की मौत पर जनाजे की नवाज पढ़ने पर भी रोक लगा दी गई है। इतना ही नही निदा के मरने पर उसे कब्रिस्तान में दफनाने पर भी रोक लगा दी गई है।
farhan
चोटी काटने का भी हुआ एलान

निदा खान के खिलाफ फतवा जारी होने के बाद निदा ने खुद को और परिवार को असुरक्षित बताया था इस बीच निदा खान के खिलाफ ऑल इंडिया फैजाने मदीना काउंसिल के अध्यक्ष मोइन सिद्दकी ने भी तालीबानी एलान कर दिया। मोइन ने निदा की चोटी काटने वाले और उसे पत्थर मार कर देश से बाहर भेजने वाले को 11786 रुपये के इनाम की घोषणा की थी। इस एलान के बाद निदा खान की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है।
राज्य अल्पसंख्यक आयोग कर रहा है जांच

निदा को इस्लाम से बाहर करने के बाद जब मामले ने तूल पकड़ा तो राज्य अल्पसंख्यक आयोग की टीम बरेली जांच करने पहुंची और टीम ने निदा खान के बयान दर्ज करने के साथ ही दरगाह आला हजरत जा कर भी जांच की थी लेकिन अभी भी जांच रिपोर्ट का इंतजार है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही फतवा जारी करने वालों के ऊपर कार्रवाई हो सकेगी।

Home / Bareilly / निदा खान के समर्थन में आया बॉलीवुड, जावेद अख्तर और फरहान अख्तर ने किया ट्वीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो