script क्रेडिट कार्ड से 2.81 लाख की ठगी, साइबर क्राइम टीम ने 12 दिन में वापस कराए रुपये | Credit card fraud of Rs 2.81 lakh, cyber crime returned the money in 1 | Patrika News

क्रेडिट कार्ड से 2.81 लाख की ठगी, साइबर क्राइम टीम ने 12 दिन में वापस कराए रुपये

locationबरेलीPublished: Dec 11, 2023 01:49:00 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। इज्जतनगर के युवक के क्रेडिट कार्ड से ठगों ने 2.81 लाख की ठगी कर ली। त्वरित कार्रवाई करते हुए साइबर क्राइम की टीम ने 12 दिन में रुपये युवके खाते में वापास करा दिए।

izzatnagar.jpg
एसएसपी से की गई थी मामले की शिकायत

इज्जतनगर के बसंत विहार कॉलोनी निवासी राजीव सक्सेना ने बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड से 28 नवंबर को ठगों ने 2,81,948 रुपये ऑनलाइन ठग लिए थे। शिकायत पर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने तत्काल साइबर सेल को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। साइबर क्राइम सेल की टीम ने ठगों द्वारा निकाली गई धनराशि 2,81,948 रुपये राजीव कुमार के खाते में सोमवार को वापस करवाए गए।
धोखाधड़ी से रुपये निकलने पर 1930 पर कॉल कर दे सूचना

साइबर क्राइम शाखा के प्रभारी अभिषेक सिंह ने लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि किसी भी अनजान व्यक्ति से अपना खाता संख्या, पिन, ओटीपी, सीवीवी नंबर साझा न करें। खाते से धोखाधड़ी से पैसा निकलने की दशा में फौरन 1930 पर कॉल कर सूचना दें। टीम में एसआई जितेन्द्र कुमार, हेड कांस्टेबल अरूण कुमार, सतेन्द्र कुमार, कांस्टेबल शिवम कुमार, श्यमासुन्दर और मनोज कुमार टीम में शामिल रहे रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो