scriptDM in action, action will be taken against those tampering with Tehsil | एक्शन में डीएम, तहसील अभिलेखों में हेरफेर करने और अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई | Patrika News

एक्शन में डीएम, तहसील अभिलेखों में हेरफेर करने और अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

locationबरेलीPublished: Feb 05, 2024 07:47:35 am

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। नवाबगंज में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में तहसील अभिलेखों में हेरफेर कर अतिरिक्त पट्टा आवंटन दिखाने की शिकायत की गई थी। इसके अलावा अवैध कब्जे की शिकायत भी की गई। दोनों मामलों में डीएम रविंद्र कुमार ने एक्शन लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए है।

 

dvsdvsd.jpg
ज्योरा मकरंदपुर ने किसान ने की थी शिकायत

नवाबगंज के ग्राम ज्योरा मकरंदपुर निवासी लालाराम ने शिकायत की थी कि उसके गांव की ग्राम समाज की भूमि का पट्टा 2013 को किया गया था, जो निरस्त कर दिए थे। संतराम निवासी ग्राम ज्योरा मकरंदपुर का आज भी एसडीएम नवाबगंज कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन संतराम ने तहसील कर्मचारियों से साठगांठ करके फर्जी तौर से बढ़ा लिया। हेरा फेरी कर तहसील कर्मचारियों ने मिलकर सरकार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई। इस संबंध में शिकायतकर्ता ने अगस्त व सितंबर 2023 को संपूर्ण समाधान दिवस में शिकाय की थी। डीएम रविन्द्र कुमार ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सन्तराम पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।
नवाबगंज के ग्राम बड़गांव में तीन लोगों ने किया अवैध कब्जा

संपूर्ण समाधान दिवस में सूरज पाल, रमेश चंद्र व महेश चंद्र निवासी ग्राम बड़गांव नवाबगंज ने शिकायत की कि उन्हें वर्ष 2007 में आवासीय पट्टे की भूमि मिली थी। जिस पर उनका कब्जा था। इस पट्टे वाली भूमि पर गांव के ही व्यक्ति प्यारे लाल, राकेश व मिश्रीलाल ने अवैध कब्जा कर लिया गया। उन्होंने कई बार शिकायत की, लेकिन कब्जेदारों ने कब्जा नहीं छोड़ा। विरोध करने पर गाली गलौज व जान से मारने की धमकी दी। डीएम रविन्द्र कुमार ने पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम बनाकर स्थलीय भ्रमण व पैमाईश कराकर अवैध कब्जा हटवाकर कार्रवाई के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो