scriptगन्ना किसानों का अभी भी करोड़ों बकाया, डीएम ने जल्द भुगतान के दिए निर्देश | DM Ordered to pay Sugarcane farmers | Patrika News
बरेली

गन्ना किसानों का अभी भी करोड़ों बकाया, डीएम ने जल्द भुगतान के दिए निर्देश

गन्ना किसानों की समस्याएं दूर करने के लिए चीनी मिल प्रबंधकों और गन्ना विभाग के अफसरों के साथ जिलाधिकारी ने बैठक की।
 

बरेलीAug 29, 2018 / 06:56 pm

अमित शर्मा

DM Bareilly

गन्ना किसानों का अभी भी करोड़ों बकाया, डीएम ने जल्द भुगतान के दिए निर्देश

बरेली। नया पेराई सत्र शुरू होने वाला है और अभी भी चीनी मिल गन्ना किसानों का करोड़ों रुपए दबाए बैठी है। गन्ना किसानों की समस्याएं दूर करने के लिए चीनी मिल प्रबंधकों और गन्ना विभाग के अफसरों के साथ जिलाधिकारी ने बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बकाया भुगतान पर नाराजगी जताई और जल्द से जल्द किसानों को भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद की चीनी मिलों पर बकाया गन्ना मूल्य जो कुल देय का 28.97 प्रतिशत 374.17 करोड़ का त्वरित गति से भुगतान करने के निर्देश देने के साथ ही कहा कि गन्ना मूल्य भुगतान शासन की प्राथमिकता है इसमें ढिलाई बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इसके साथ ही बकाया समिति कमीशन का भी भुगतान करें ताकि विकास कार्य प्रभावित न हो। नवाबगंज चीनी मिल इस समय सबसे पीछे चल रही है, मिल को सुधार करने के निर्देश दिये गये।
मिल के पास बन्द होंगी शराब की दुकानें

बैठक में डीएम ने जिला गन्ना अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जिन चीनी मिलों के पास में शराब की दुकानें खुली हैं उन्होंने तत्काल बन्द करायें। उन्होंने मिल प्रबन्धकों को निर्देश दिये कि पेराई सत्र 2018-19 हेतु 30 सितम्बर से पूर्व मिल में समस्त आवश्यक तैयारी कर ली जाये। प्रत्येक दशा में निर्धारित समय 25 अक्टूबर से 10 नवम्बर के बीच में मिल संचालित करें अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
किसानों को न हो समस्या

बैठक में डीएम ने कहा कि पिछली बार गन्ना किसानों को बहुत अधिक समस्याएं आयीं थी। इस बार सुधार करने की आवश्यकता है।जिलाधिकारी ने मिल प्रबन्धकों को निर्देशित किया कि गन्ना सर्वेक्षण का कार्य पूरा हो चुका है तथा सर्वे-सट्टे का प्रदर्शन चल रहा है जिसमें चीनी मिल सहयोग करें ताकि गन्ना आपूर्ति हेतु पर्ची देने में पारदर्शिता बनी रहे। बैठक में जिला गन्ना अधिकारी पीएन सिंह समेत सभी चीनी मिलों के प्रबन्धक/प्रतिनिधि तथा संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो