शिक्षक से बोला युवक पत्नी को एडमिशन मत दो, रोज लगाएगी क्लास

शिक्षक से बोला युवक पत्नी को एडमिशन मत दो, रोज लगाएगी क्लास

Amit Sharma | Publish: Jul, 13 2018 06:50:48 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

जब एडमिशन बोर्ड को हकीकत पता चली तो भी हैरत में पड़ गए क्योंकि मामला ही कुछ ऐसा था।

बरेली। इन दिनों बरेली कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है और इसी प्रक्रिया के दौरान एक अजीब मामला एडमिशन बोर्ड के सामने पहुंचा। एक युवक अपनी पत्नी का एडमिशन रुकवाने के लिए बोर्ड के सामने गिड़गिड़ाने लगा। उसने कहा सर मेरी पत्नी का दाखिला मत करिए नहींं तो मेरी रोज क्लास लगाएगी। जब एडमिशन बोर्ड को हकीकत पता चली तो भी हैरत में पड़ गए क्योंकि मामला ही कुछ ऐसा था।

यह भी पढ़ें- बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली

युवक पहुंचा कंट्रोलर के पास

बरेली कॉलेज में युवक एडमिशन कंट्रोलर को खोजते हुए उनके पास पहुंचा और उनसे एमए इतिहास की मेरिट के बारे में पूछा तो कंट्रोलर ने पूछा कि क्या उसका नाम मेरिट लिस्ट में है इस पर कंट्रोलर को युवक ने बताया कि उसकी पत्नी का नाम मेरिट लिस्ट में है जब कंट्रोलर ने चेक किया तो उसकी पत्नी का नाम मेरिट लिस्ट में था उसके बाद जो हुआ वो बहुत हैरान करने वाला था।

यह भी पढ़ें- लेखपालों का मामला पकड़ेगा तूल, जनता परेशान

क्या है मामला

दरअसल युवक और उसकी पत्नी दोनों स्नातक पास हैं और युवक ने अपनी पत्नी का फार्म एमए इतिहास के लिए भरवाया था और पत्नी का नाम भी पहली मेरिट लिस्ट में था जिसके बाद अब युवक अपनी पत्नी का एडमिशन न कराने की बात कर रहा है। युवक ने एडमिशन कंट्रोलर को बताया कि वो और उसकी पत्नी दोनों स्नातक पास हैं और अगर उसकी पत्नी एमए पास कर गई तो उसके हाथ से निकल जाएगी। ज्यादा पढ़ लेने से वो ससुराल में किसी की बात नहीं सुनेगी जिससे घर का माहौल भी खराब होगा। युवक ने कहा कि उसकी मां ने भी कहा है कि बहू को अपने ज्यादा मत पढ़ाओ नहीं तो बाद में पछताओगे। युवक का कहना है कि उसने पत्नी के कहने पर उसका फार्म तो भरवा दिया लेकिन अब मां के कहने पर उसकी आंख खुल गई हैं और वो नहीं चाहता है कि उसकी पत्नी का एडमिशन हो।

कॉलेज ने प्रवेश का किया ऑफर

फार्म भरते समय युवक ने पत्नी की जगह अपना मोबाइल नम्बर डाला था और जब उसकी पत्नी का नाम मेरिट लिस्ट में आया तो युवक ने ये बात अपनी पत्नी को नहीं बताई। एडमिशन बोर्ड ने युवक से ही उसकी पत्नी का नम्बर लिया और उसको जानकारी दी कि उसका नाम मेरिट लिस्ट में है और वो कॉलेज में एडमिशन ले सकती है। कॉलेज चाहता है कि महिला अपनी पढ़ाई आगे जारी रखे।

Ad Block is Banned