scriptइंडिगो एयरलाइंस की महिला कर्मी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किए चौंकाने वाले खुलासे | Patrika News
बरेली

इंडिगो एयरलाइंस की महिला कर्मी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किए चौंकाने वाले खुलासे

इज्जतनगर थाना क्षेत्र में इंडिगो एयरलाइंस की महिला कर्मचारी ने घर में खिड़की के कुंडे में दुपट्टे के सहारे फंदा लगाकर आत्माहत्या कर ली। महिला के फोन न उठाने पर परिवार वाले घर पहुंचे तो ताला लगा हुआ था।

बरेलीJun 07, 2024 / 12:02 pm

Avanish Pandey

वैजंती (फाइल फोटो)

बरेली। इज्जतनगर थाना क्षेत्र में इंडिगो एयरलाइंस की महिला कर्मचारी ने घर में खिड़की के कुंडे में दुपट्टे के सहारे फंदा लगाकर आत्माहत्या कर ली। महिला के फोन न उठाने पर परिवार वाले घर पहुंचे तो ताला लगा हुआ था। पति मौके से फरार था। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें महिला ने पति और ससुराल वालों को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराया है। मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।
बेटी बरेली एयरपोर्ट में इंडिगो एयरलाइंस में ग्राउंड स्टाफ के पद पर थी तैनात
इज्जतनगर पुलिस के अनुसार, धौरेरा माफी स्थित वृंदावन कॉलोनी निवासी पप्पू श्रीवास्तव ने बताया कि साल 2010 में बेटी वैजंती की शादी पीलीभीत के वनखेड़ा स्थित अलखथान गांव निवासी रवि श्रीवास्तव से की थी। बेटी बरेली एयरपोर्ट में इंडिगो एयरलाइंस में ग्राउंड स्टाफ के पद पर तैनात थीं। इसके चलते वह धौरेरा माफी में किराये पर रहती थी। आरोप है कि ससुराल वाले लगातार रुपये की मांग करते थे। 5 लाख रुपये के लिए उत्पीड़न की हदें पार कर दीं।
खिड़की के कुंडे में चुन्नी के सहारे बेटी लटकी थी फंदे पर
बुधवार को पिता पप्पू ने बेटी को फोन किया, लेकिन नहीं उठा। तब दामाद रवि को फोन किया, उनका भी फोन नहीं उठा। परेशान होकर रात आठ बजे किराये के मकान पर पहुंचे। कमरे में बाहर से ताला लगा हुआ था। ताला तोड़कर घर में घुसा। खिड़की के कुंडे में चुन्नी के सहारे बेटी फंदे पर लटकी थी। पुलिस को सूचना दी। मौके से ही दो पेज का सुसाइड नोट मिला, जिसमें वैजंती ने मौत की पूरी कहानी लिख रखी थी। इज्जतनगर पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाई। कमरे की पूरी वीडियोग्राफी कराकर सुसाइड नोट कब्जे में ले लिया। जयशंकर सिंह, इंस्पेक्टर, इज्जतनगर ने बताया कि मामले में शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है। उसी के आधार पर एफआईआर लिखकर प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।
सुसाइड नोट में लिखी थीं यह बातें
सुसाइड नोट में वैजयंती ने लिखा कि उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। ससुर का किसी से मुकदमा चल रहा है, जिसे खत्म करने के लिए पांच लाख रुपये घर से लाने का दबाव बनाया जा रहा है। इससे पहले कार खरीदने के नाम पर सात लाख रुपये ले लिए। अब रुपये न देने पर पति समेत ससुराल पक्ष के लोग हत्या की योजना बना रहे हैं और उसे एक्सीडेंट केस दिखाने की बात कर रहे हैं। फर्जी मुकदमे में फंसाना चाह रहे हैं, जिससे नौकरी चली जाए। नौकरी चली गई तो बच्चे की फीस कैसे भर पाउंगी, कमरे का किराया और राशन कहां से लाउंगी। रुपये न देने माता-पिता को भी फंसाने की धमकी दी जा रही है, जिससे परेशान होकर आत्महत्या कर रही हूं। मेरी मौत के जिम्मेदार पति, सास, ननद, देवर समेत ससुराल के लोग हैं। सुसाइड नोट में पूरी कहानी लिख इंडिगो एयरलाइंस की महिला कर्मचारी ने फंदा लगाकर जान दे दी।

Hindi News/ Bareilly / इंडिगो एयरलाइंस की महिला कर्मी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किए चौंकाने वाले खुलासे

ट्रेंडिंग वीडियो