scriptडी-फार्मा करने के नाम पर युवक से ठगे लाखों रुपये, कॉलेज ने पकड़ा दी फर्जी मार्कशीट | Patrika News
बरेली

डी-फार्मा करने के नाम पर युवक से ठगे लाखों रुपये, कॉलेज ने पकड़ा दी फर्जी मार्कशीट

डी-फार्मा करने के नाम पर युवक से करीब 2.90 लाख रुपये ले लिए। बाद में फर्जी मार्कशीट पकड़ा दी। युवक को जानकारी हुई तो पीड़ित ने मामले की शिकायत सीबीगंज पुलिस से की।

बरेलीJun 03, 2024 / 01:32 pm

Avanish Pandey

बरेली। डी-फार्मा करने के नाम पर युवक से करीब 2.90 लाख रुपये ले लिए। बाद में फर्जी मार्कशीट पकड़ा दी। युवक को जानकारी हुई तो पीड़ित ने मामले की शिकायत सीबीगंज पुलिस से की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
2022 में किया था डी-फार्मा का कोर्स
मीरगंज के गांव कुल्छा खुर्द के रहने वाले शनि ने सीबीगंज पुलिस से शिकायत की। बताया कि उन्होंने सीबीगंज के खुसरो कॉलेज से 2022 में डी-फार्मा का कोर्स किया था। पीड़ित ने फीस के रुप में लगभग 2 लाख 30 हजार रुपये कॉलेज में जमा किये थे। इस फीस की पीड़ित के पास रसीद भी है। पेपर के दौरान उससे 60 हजार रुपये और जमा कराए गए। पेपर दिलवाने के बाद उसे पास होने की मार्कशीट दे दी गई।
फीस लेने वाले क्लर्क से संपर्क किया तो करने लगा टालमटोल
परीक्षा के 2 साल बाद भी मार्कशीट ऑनलाइन देखी गई तो नहीं दिखी। इसी दौरान युवक की नौकरी लग गई जब उसके दस्तावेजों का सत्यापन किया गया तो मार्कशीट फर्जी निकली। जिसके बाद उसे अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। इस पर उसने कॉलेज मैनेजमेंट से संपर्क किया तो रुपये लेने वाला क्लर्क टालमटोल करने लगा। इस मामले में शिकायत पत्र मिलने के बाद सीबीगंज पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इंस्पेटर सीबीगंज राधे श्याम ने बताया कि मामला संज्ञान में है। अग्रिम कार्रवाई चल रही है।

Hindi News/ Bareilly / डी-फार्मा करने के नाम पर युवक से ठगे लाखों रुपये, कॉलेज ने पकड़ा दी फर्जी मार्कशीट

ट्रेंडिंग वीडियो