script दो नाबालिग बहनों को भगा ले गया युवक, आरोपी के मंसूबे जानकर पुलिस भी हैरान | Missing minor sisters recovered from Uttarakhand | Patrika News

दो नाबालिग बहनों को भगा ले गया युवक, आरोपी के मंसूबे जानकर पुलिस भी हैरान

locationबरेलीPublished: Feb 05, 2024 09:42:52 pm

Submitted by:

Aman Pandey

UP News: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ पुलिस ने दो नाबालिग बहनों को बहला फुसला कर भगा ले जाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों बच्चियों को भी उत्तर प्रदेश के बरेली से सकुशल बरामद कर लिया है।

Bareilly news, crime news, up police, hindi news, uttarakhand news
धारचूला में जौलजीबी में नाई की दुकान में काम करने वाला बरेली का युवक धारचूला से दो नाबालिग लड़कियों को बहला फुसलाकर भगा ले गया। इसकी जानकारी मिलते ही आक्रोशित लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धारचूला बाजार बंद कर दिया। इस दौरान लोगों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने दोनों नाबालिगों को बरामद कर लिया है।
पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के अनुसार तीन फरवरी को धारचूला क्षेत्र से दो नाबालिग बहनों के गुमशुदगी की सूचना मिली थी। बच्चियों के पिता ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी परवेज अली की अगुवाई में एसओजी की एक टीम का गठन किया गया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों नाबालिग बच्चियों को बरेली से सकुशल बरामद कर लिया।
बरेली से आरोपी गिरफ्तार

साथ ही बच्चियों को बहला फुसला कर ले जाने वाले युवक इरफान निवासी नगरिया, इज्जतनगर बरेली को भी गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग बच्चियों के बयानों के आधार पर आरोपी के खिलाफ यौन शोषण संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
दोनों बहनों को बेंगलुरु ले जाने का था प्लान

श्री सिंह ने बताया कि आरोपी दोनों नाबालिग को बेंगलुरु ले जाना चाहता था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी क्षेत्र में नाई का काम करता था। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है। एसपी श्री सिंह ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने और अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने लोगों को किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो