scriptदुल्हन को मुंह दिखाई में मिली ग्राम प्रधानी, हेलीकॉप्टर में सवार होकर पहुंची गांव | new bride wins gram panchayat election and reached in helecopter | Patrika News
बरेली

दुल्हन को मुंह दिखाई में मिली ग्राम प्रधानी, हेलीकॉप्टर में सवार होकर पहुंची गांव

बदायूं जिले की युवती की शादी बरेली में हुई। गांव वालों ने प्रधानी का चुनाव जिताया। शादी कर हेलीकॉप्टर से पहुंची नई नवेली दुल्हन।

बरेलीJul 06, 2021 / 02:10 pm

Rahul Chauhan

768-512-12362716-thumbnail-3x2-he.jpg
बरेली। आपने इसके पहले कई ऐसी शादियां देखी होंगी जिसमें लड़कियों को शादी में कई तरह तोहफे दिए जाते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे तोहफें के बारे में बताएंगे जो एक लड़की को उसकी शादी में दिया गया है, ये तोहफा उसके गांव वालों ने मिलकर दिया। इस तरह के तोहफे के बारे में शायद ही आपने सुना होगा। बरेली में एक ऐसी ही अनोखी शादी हुई हैं, जिसमें अदालत में शादी और फिर चुनाव जीतने के बाद विधि विधान से शादी के बाद लड़की हेलीकॉप्टर से अपने ससुराल पहुंची जहां उसके मुंह दिखाई के तौर पर गांव की प्रधानी मिल गई। दरअसल, बदायूं जिले के उझानी कस्बे की बेटी सुनीता वर्मा की शादी हुई और ससुराल पहुचते ही गांव वालों ने मुंह दिखाई के तौर पर उसको गांव की महिला प्रधान चुन लिया। अपनी नई प्रधान के स्वागत के लिए पूरा गांव गर्मजोशी के साथ उसके स्वागत के लिए पहुंचा।
यह भी पढ़ें

36 हजार करोड़ से तैयार होगा दूसरा सबसे हाइटेक एक्सप्रेस-वे, खासियत जानकर करेंगे तारीफ

जानकारी के अनुसार बदायूं स्थित उझानी के बहादुरगंज मोहल्ले के में रहने वाले भाजपा के नगर उपाध्यक्ष वेदराम लोधी की बेटी सुनीता का शादी बरेली में आंवला क्षेत्र के आलमपुर कोट गांव के निवासी श्रीपाल लोधी के पुत्र ओमेंद्र सिंह से तय की। श्रीपाल का परिवार भी राजनीति में है। श्रीपाल की पत्नी भी दो बार प्रधान रह चुकी हैं। वहीं जब उनके बेटे का रिश्ता सुनीता के साथ तय हुआ तो उन्होंने अपनी होने वाली बहू को प्रधान का चुनाव लड़ाने का मन बना लिया। क्योंकि सुनीता का नाम गांव की मतदाता सूची में नहीं था इसलिए उन्होंने अदालत में शादी करने का फैसला लिया।
यह भी पढ़ें

अगस्त के अंतिम सप्ताह में आएगी कोरोना की तीसरी लहर, बेहद खतरनाक होगा संक्रमण

जिसके बाद सुनीता का नाम शामिल हुआ और ग्राम प्रधान का नामांकन कराया गया। नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सुनीता अपने घर वापस लौट गई। सुनीता के पति और श्रीपाल ने उसके बदले मतदाताओं के पास जाकर समर्थन में वोट मांगे। जिसका परिणाम ये हुआ की जब सुनीता विदा होकर के अपने ससुराल आई तो उनकों मुंह दिखाई के तौर पर गांव की प्रधानी सौंप दी। पूरे इलाके में इस शादी और नई नवेली दुल्हन को दिए गए इस तोहफे की चर्चा हो रही है।

Home / Bareilly / दुल्हन को मुंह दिखाई में मिली ग्राम प्रधानी, हेलीकॉप्टर में सवार होकर पहुंची गांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो