script60 अवैध कालोनियों को नोटिस जारी, कालोनाइजर में खलबली, बीडीए चलायेगा बुलडोजर, जानें कब | Patrika News
बरेली

60 अवैध कालोनियों को नोटिस जारी, कालोनाइजर में खलबली, बीडीए चलायेगा बुलडोजर, जानें कब

बरेली विकास प्राधिकरण ने सर्वे कर शहर की 60 अवैध कालोनियों को नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस जारी होते ही अवैध प्लाटिंग करने वाले कालोनाइजरों मे खलबली मची हुई है। बीडीए नोटिस के बाद अब ध्वस्तीकरण की तैयारी में है। कालोनियां और शहर की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग चिन्हित कर ली गई हैं।

बरेलीMay 24, 2024 / 05:39 pm

Avanish Pandey

बरेली। बरेली विकास प्राधिकरण ने सर्वे कर शहर की 60 अवैध कालोनियों को नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस जारी होते ही अवैध प्लाटिंग करने वाले कालोनाइजरों मे खलबली मची हुई है। बीडीए नोटिस के बाद अब ध्वस्तीकरण की तैयारी में है। कालोनियां और शहर की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग चिन्हित कर ली गई हैं। इन्हें जमीदोज करने के लिए जून के पहले सप्ताह में कार्रवाई शुरू हो जाएगी।
जांच पड़ताल कर खरीदें प्लाट, हो जाएंगे ठगी के शिकार
बरेली स्मार्ट सिटी में बीडीए स्वीकृत प्लाट ही खरीदें। अवैध प्लाट काटने वाले कालोनाइजरों के झांसे में न आएं। आपकी जमा पूंजी और मेहनत की कमाई अवैध बिल्डर हड़प जाएंगे। बरेली विकास प्राधिकरण ने इसकी कार्रवाई शुरू कर दी है। बीडीए अनधिकृत कालोनियों और अवैध निर्माण का सर्वे कर सूची बना रहा है। ताकि लोग इन कालोनाइजरों के चंगुल में फंसे। जिन कॉलोनाइजरों की ओर से नियमों के मुताबिक अपनी औपचारिकताएं पूरी नहीं की गई हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है।
बीडीए ने भेजे नोटिस, आचार संहिता हटने के बाद होगी कार्रवाई
बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए ने बताया कि विभिन्न कॉलोनियों में प्रॉपर्टी की खरीद करते समय अच्छे से जांच लें। कॉलोनी अवैध तो नहीं है। जहां पर लोग प्रॉपर्टी की खरीद कर रहे हैं। वह सभी नियमों को पूरा करती भी है या नहीं। बीडीए लगातार कॉलोनाइजरों व प्लॉट खरीदने व निर्माण करवाने वाले लोगों को नोटिस भी भेजे जा रहे हैं। बीडीए अधिकारियों का कहना है कि कुछ कॉलोनाइजरों की ओर से बीडीए के नियम पूरे किए बिना ही कॉलोनियां काटी जा रही हैं। इन कॉलोनाइजरों की ओर से कॉलोनियों को रेगुलर करवाने के लिए कोई आवेदन नहीं किया। जिन कॉलोनाइजरों ने नियमों का पालन नहीं किया है। सर्वे के बाद उन्हें नोटिस भेजे जा रहे हैं।

Hindi News/ Bareilly / 60 अवैध कालोनियों को नोटिस जारी, कालोनाइजर में खलबली, बीडीए चलायेगा बुलडोजर, जानें कब

ट्रेंडिंग वीडियो