scriptPhotography will be done while catching stray animals, location will h | छुट्टा पशुओं को पकड़ते समय होगी फोटोग्राफी, दिखानी पड़ेगी लोकेशन | Patrika News

छुट्टा पशुओं को पकड़ते समय होगी फोटोग्राफी, दिखानी पड़ेगी लोकेशन

locationबरेलीPublished: Jan 31, 2024 07:35:02 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर छुट्टा पशुओं को आश्रय स्थल भेजने के लिए नए सिरे से कवायद शुरू हो गई है। नगर निगम ने इसके लिए टीमें तैयार की है। किसी को असुविधा न हो इस वजह से सुबह से रात तक टीमें अलग-अलग क्षेत्र में पशुओं को पड़कर आश्रय स्थल भेजेंगी। नगरायुक्त निधि गुप्ता वत्स ने छह टीमें बनाई जिन्हें निर्देश दिए हैं कि वो अभियान चलाते समय फोटोग्राफी कर रिपोर्ट बनाएंगे। डेली रिपोर्ट बनेगी।

 

vnfndfgn.jpg

फोटो में जगह की लोकेशन भी दिखानी होगी

पिछले दिनों संजय नगर में एक रिटायर कर्मी की सांड़ ने पटकर जान ले ली थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। मामले में शासन से लेकर पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। घटना के बाद नगर निगम अभियान शुरू किया। मंगलवार को हुई नगर निगम की बोर्ड बैठक में भी छुट्टा पशुओं का मुद्दा उठा और मेयर ने अधिकारियों को आदेश दिए कि छुट्टा पशुओं को कहां से पकड़ा जा रहा है इसके फोटो खींचे जाएंगे। फोटो में जगह की लोकेशन भी दिखानी होगी। इसके बाद पकड़े गए पशुओं के फोटो को पार्षदों के व्हाट्सएप ग्रुप में भेजना होगा।
पकड़ने के बाद जुर्माना भरकर पशुओं को छुड़वा रहे पशुपालक

अभियान के दौरान गोवंशों को पकड़कर गौशाला में भेजा जा रहा है। दुधारु पशु पकड़े जाने के बाद उन्हें छुड़वाया जा रहा है। पशुपालका जुर्माना जमा कर रहे हैं। जुर्माना जमा करने के बाद फिर से शहर में जगह-जगह छुट्टा पशुओं का झुंड देखा जा रहा है। मार्गों से लेकर बाजार, गली-मोहल्लों में छुट्टा पशु घूमते देखे जा सकते हैं।
पकड़े जा रहे छुटटा पशुओं को गौशाला भेजा जा रहा है। अभियान चलाकर टीमें लगातार पशुओं को पकड़ रही हैं। टीम को पशुओं के फोटोग्राफ करने के लिए कहा गया है।
निधि गुप्ता वत्स, नगरायुक्त

ट्रेंडिंग वीडियो