scriptभाजपा के लिए राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं : शिव प्रताप शुक्ल | Ram temple not electoral issue for BJP shiv pratap shukla | Patrika News
बरेली

भाजपा के लिए राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं : शिव प्रताप शुक्ल

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने कहा है कि राम मंदिर कभी चुनावी मुद्दा नहीं रहा। राम मंदिर आस्था का विषय है।

बरेलीJun 11, 2018 / 06:48 pm

अमित शर्मा

Shiv pratap shukla

भाजपा के लिए राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं : शिव प्रताप शुक्ल

बरेली। भारतीय जनता पार्टी के लिए राम मंदिर कभी चुनावी मुद्दा नहीं रहा। राम मंदिर आस्था का विषय है। ये कहना है केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल का। शिव प्रताप शुक्ला सोमवार को बरेली पहुँचे थे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने ये बात कही। शिव प्रताप शुक्ला ने जोर देकर बार-बार कहा कि राम मंदिर भाजपा के लिए चुनावी मुद्दा नहीं है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी मुद्दा नहीं रहेगा। पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बरम द्वारा केंद्र सरकार पर लगाये गए सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि जो स्थिति आज बनी हुई है, उसके लिए यूपीए जिम्मेदार है, उसने जिसे चाहा बैंक लोन बांटा।
यह भी पढ़ें

जीआरपी सिपाहियों ने कालिंदी में मचाया उत्पात, यात्रियों से की वसूली, हेड टीटी को पीटा

धारा 370 भी चुनावी मुद्दा नहीं

सर्किट हाउस पहुँचे केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा अदालत और व्यक्तिगत वार्ता से जुड़ा हुआ है। इस पर सवाल हवा में नहीं उछाला जा सकता। इसको उछाल कर मजाक का विषय नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने कहा कि राम मंदिर आस्था का केंद्र है। वे भी चाहते हैं कि राम मंदिर बने। इसके अलावा उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर से धारा 370 के बारे में कहा कि यह भी कभी भी चुनावी मुद्दा नहीं रहा। धारा 370 पर विश्लेषण होना चाहिए और हम इसका विश्लेषण करवा रहे हैं।
यूपीए की देन है एनपीए
केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप ने यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जो एनपीए (NPA) है, हम उसे स्वीकार करते है। आज जो एनपीए है, वो यूपीए की वजह से ही है। यूपीए सरकार ने जिसको चाहा, उसे लोन दिलाने का काम किया। आज हम लोग जरूरतमंदों को लोन दे रहे हैं।
सोते नजर आए गंगवार
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला के साथ केंद्रीय श्रम रोजगार मंत्री संतोष गंगवार भी मौजूद रहे। सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संतोष गंगवार सोते नजर आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो