scriptयूपी बोर्ड परीक्षा में बड़े पैमाने पर थी धांधली की तैयारी, अफसरों ने नकल माफियाओं के मंसूबों पर पानी फेरा | Registration of 600 students who got double registrations canceled | Patrika News
बरेली

यूपी बोर्ड परीक्षा में बड़े पैमाने पर थी धांधली की तैयारी, अफसरों ने नकल माफियाओं के मंसूबों पर पानी फेरा

यूपी बोर्ड परीक्षा में डबल रजिस्ट्रेशन कराने वाले 600 छात्रों का रजिस्ट्रेशन निरस्त

बरेलीDec 23, 2018 / 10:42 am

jitendra verma

बरेली। यूपी बोर्ड ने नकल माफियाओं के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। नकल माफियाओं ने करीब 600 छात्रों का दो-दो स्कूलों में रजिस्ट्रेशन करा रखा था। इन 600 छात्रों का रजिस्ट्रेशन यूपी बोर्ड ने निरस्त कर दिया है। डबल रजिस्ट्रेशन वाले हाईस्कूल के 200 और इंटरमीडिएट के 400 छात्रों पर यूपी बोर्ड की गाज गिरी है। अब ये छात्र दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं।
कड़ी सुरक्षा में होगी परीक्षा

बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र फाइनल होने के बाद अब शिक्षा विभाग का पूरा ध्यान परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे और वॉयस रिकार्डर पर है। अभी तक कई स्कूलों ने ये काम पूरा नहीं किया है जिसके कारण डीआईओएस ने नाराजगी जताई है। 24 दिसंबर तक सभी परीक्षा कक्षों में दो दो सीसीटीवी कैमरे और वॉयस रिकार्डर लगाने के आदेश दिए गए है। साथ ही परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार पर भी सीसीटीवी कैमरा लगाना होगा। कैमरा और रिकार्डर नहीं लगाने वाले परीक्षा केंद्रों पर कार्रवाई की जाएगी।
128 केंद्रों पर होगी परीक्षा
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू होंगी। जिसके लिए जिले में जेल 128 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। इस बार भी परीक्षा को नकल विहीन बनाने के लिए अफसरों ने कमर कस ली है जिसके लिए परीक्षा केंद्रों पर सख्ती की जा रही है साथ ही डबल रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों का रजिस्ट्रेशन भी निरस्त किया गया है।

Home / Bareilly / यूपी बोर्ड परीक्षा में बड़े पैमाने पर थी धांधली की तैयारी, अफसरों ने नकल माफियाओं के मंसूबों पर पानी फेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो