scriptसपा पार्षदों ने मुलायम सिंह यादव को किडनी डोनेट करने का किया ऐलान, पत्र लिखकर कही ये बात | SP councilor of Bareilly will donate kidney to Mulayam Singh Yadav | Patrika News
बरेली

सपा पार्षदों ने मुलायम सिंह यादव को किडनी डोनेट करने का किया ऐलान, पत्र लिखकर कही ये बात

बरेली के वार्ड 49 शास्त्रीनगर से पार्षद गौरव सक्सेना, वार्ड 52 बानखाना से पार्षद शमीम अहमद और वार्ड 15 हजियापुर से पार्षद रईस मियां अब्बासी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखकर मुलायम सिंह यादव को किडनी दाने करने की घोषणा की है।

बरेलीOct 05, 2022 / 10:30 am

Jyoti Singh

sp_councilor_of_bareilly_will_donate_kidney_to_mulayam_singh_yadav.jpg

SP councilor of Bareilly will donate kidney to Mulayam Singh Yadav

समाजवादी पार्टी के संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) इस समय गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। जहां उनकी हालथ काफी खराब होने के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है। उनके इलाज के लिए लखनऊ व दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की टीम भी मेदांता पहुंच गई है। इस बीच पूरे देश में उनके समर्थक उनके जल्द स्वस्थ होने को लेकर दुआएं कर रहे हैं। इसी की में बरेली के तीन सपा पार्षदों ने मुलायम सिंह यादव को अपनी किडनी दान करने का ऐलान किया है। उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव (Akhilesh Yadav) को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अपनी किडनी दान करने की बात कही है।
मेदांता अस्पताल के निदेशक को लिखा पत्र

बता दें कि बरेली के इन पार्षदों ने अखिलेश यादव के साथ ही महासचिव, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के निदेशक को भी पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने मेदांता अस्पताल आने की बात कही है। दरअसल, मुलायम सिंह की किडनी और फेफड़े में गंभीर समस्या है। उनका ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में नहीं है। वहीं सांस लेने की समस्या के चलते उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया है। जिसे देखते हुए शहर के वार्ड 49 शास्त्रीनगर से पार्षद गौरव सक्सेना, वार्ड 52 बानखाना से पार्षद शमीम अहमद और वार्ड 15 हजियापुर से पार्षद रईस मियां अब्बासी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखा हैं।
यह भी पढ़े – फिर बिगड़ी मुलायम सिंह यादव की तबियत, दोबार ICU में हुए शिफ्ट

मुलायम सिंह यादव उनके लिए प्रेरणास्त्रोत

तीनों पार्षदों का कहना है कि वह कई सालों से सपा से जुड़े हैं। समाचार पत्रों के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के तबीयत खराब होने की सूचना मिली। इससे वह सभी दुखी हैं। उन्होंने कहा कि वह नेता जी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर यज्ञ-हवन और पूजन-अर्चन कर रहे हैं। पूर्व में भी उनके जन्मदिन पर कई वर्ष से रक्तदान करते आ रहे हैं। अपने नेता के लिए वह जरूरत पड़ने पर अपनी किडनी दान करने के लिए भी तैयार हैं। उनके लिए किडनी दान करना गर्व की बात होगी। मुलायम सिंह यादव उनके लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।
वरिष्ठ नेताओं से संपर्क करने की कोशिश में

पार्षद रईस मियां अब्बासी, गौरव सक्सेना और शमीम अहमद ने आगे बताया कि नेताजी के स्वास्थ्य को लेकर वह लगातार वरिष्ठ नेताओं से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्दी ही तीनों पार्षद एक साथ मेदांता अस्पताल जाएंगे और नेताजी से मुलाकात करेंगे। हम उनके जल्द ही पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो