scriptदुपट्टा व गहने उतरवाये, फिर जाने दिया अंदर | candidates undergone from screening process in udaipur & rajsamand | Patrika News
बरेली

दुपट्टा व गहने उतरवाये, फिर जाने दिया अंदर

उदयपुर/राजसमंद. अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के दौरान रविवार को दोनों जिलों में परीक्षा केंद्रों के बाहर अजीब और आश्चर्यचकित घटनाक्रम देखने को मिला। कहीं महिला अभ्यार्थियों के दुपट्टे उतरवाये गए, कहीं उनके गहने, कहीं पारदर्शी पेन को लेकर बहस हुई, तो कहीं जांच के नाम पर काफी देर तक बाहर खड़े रहना पड़ा। अभ्यार्थियों को सिर्फ पेंट व शर्ट में अंदर जाने दिया गया।

बरेलीFeb 07, 2016 / 01:28 pm

madhulika singh

उदयपुर/राजसमंद. अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के दौरान रविवार को दोनों जिलों में परीक्षा केंद्रों के बाहर अजीब और आश्चर्यचकित घटनाक्रम देखने को मिला। कहीं महिला अभ्यार्थियों के दुपट्टे उतरवाये गए, कहीं उनके गहने, कहीं पारदर्शी पेन को लेकर बहस हुई, तो कहीं जांच के नाम पर काफी देर तक बाहर खड़े रहना पड़ा। अभ्यार्थियों को सिर्फ पेंट व शर्ट में अंदर जाने दिया गया। जूते, बेल्ट, पर्स आदि सामान को बाहर ही रखवा लिया गया। इन सारी जद्दोजहद के बीच आखिरकार सुबह 10 बजे से उदयपुर के निर्धारित 77 केंद्रों पर पहली पाली में रीट की परीक्षा शुरू हुई। उधर, राजसमंद में भी 18 केंद्रों पर पेपर हुआ। 6533 अभ्यार्थियों में से 6051 ने परीक्षा दी, जबकि 482 गैरहाजिर रहे। प्रत्येक सेंटरों पर दो पुरुष, दो महिला पुलिसकर्मी व दो होमगार्ड के जवान तैनात रहे। मुख्य सुरक्षा व्यवस्था के बीच सरकारी आईडी देख परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश दिया गया। सभी केंद्रों पर जांच से लेकर कॉपी सील होने तक की सारी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉडिंग कराई गई। पहली पारी की परीक्षा खत्म होने के बाद अभ्यार्थियों ने बताया कि पेपर मीडियम था। अभ्यार्थियों ने बताया कि सुबह चेकिंग के दौरान काफी दिक्कतें हुई। पहली बार ऐसी जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। पेपर लीक होने का मामला भी चर्चा में रहा। बताया गया कि नागौर में पेपर आउट होने की जानकारी मिली है।

Home / Bareilly / दुपट्टा व गहने उतरवाये, फिर जाने दिया अंदर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो