scriptदलित छात्रा को धूप में मुर्गा बनाकर शिक्षिका बोली क्या पढ़ लिख कर अफसर बन जाओगी | The Dalit girl was seated separately from all the student | Patrika News
बरेली

दलित छात्रा को धूप में मुर्गा बनाकर शिक्षिका बोली क्या पढ़ लिख कर अफसर बन जाओगी

छात्रा के पिता ने मामले की शिकायत नवाबगंज पुलिस से की है।

बरेलीOct 14, 2019 / 08:57 am

jitendra verma

दलित छात्रा को धूप में मुर्गा बनाकर शिक्षिका बोली क्या पढ़ लिख कर अफसर बन जाओगी

दलित छात्रा को धूप में मुर्गा बनाकर शिक्षिका बोली क्या पढ़ लिख कर अफसर बन जाओगी

बरेली। नवाबगंज के प्राथमिक स्कूल में एक दलित छात्रा को मुर्गा बनाने का मामला सामने आया है। स्कूल की शिक्षिका ने पहले तो छात्रा को बाल पकड़ कर सभी बच्चों से अलग बैठा दिया और बाद में छात्रा को धूप में मुर्गा बना दिया। छात्रा के पिता ने मामले की शिकायत नवाबगंज पुलिस से की है। पुलिस ने आरोपों की जांच शुरू कर दी है।
धूप में बना दिया मुर्गा
ग्राम अभयराजपुर के प्राथमिक स्कूल में एक दलित छात्रा कक्षा चार की छात्रा है। छात्रा के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी के अनुसूचित जाति का होने के कारण स्कूल की अध्यापिका संध्या शर्मा उससे भेदभाव करती हैं। शनिवार को उनकी बेटी स्कूल गई तो अध्यापिका ने बेटी को बाल पकड़ कर सभी बच्चों से अलग बैठा दिया। पिता का आरोप है कि शिक्षिका ने जातिसूचक शब्दों का भी प्रयोग किया और बेटी ने इसका विरोध किया तो उसे काफी देर तक धूप में मुर्गा बना दिया। पिता का आरोप है कि अध्यापिका उनकी बेटी से कहती है कि कौन सा पढ़ लिख कर तुम अफसर बन जाओगी, करना तुम्हे साफ़ सफाई ही है।
पुलिस से की शिकायत
छात्रा के पिता ने पूरे मामले की शिकायत नवाबगंज पुलिस से की है। पुलिस ने पिता के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। अध्यापिका ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को झूठा करार दिया है।

Home / Bareilly / दलित छात्रा को धूप में मुर्गा बनाकर शिक्षिका बोली क्या पढ़ लिख कर अफसर बन जाओगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो