scriptकोई रिश्वत मांगे तो यहाँ करें शिकायत, 151 भ्र्ष्टाचारियों को जेल भेज चुका है ये आईपीएस अफसर | This IPS officer has sent 151 corrupt officials to jail | Patrika News
बरेली

कोई रिश्वत मांगे तो यहाँ करें शिकायत, 151 भ्र्ष्टाचारियों को जेल भेज चुका है ये आईपीएस अफसर

इस समय एंटी करप्शन की कमान आईपीएस अफसर राजीव मल्होत्रा के हाथों में है।

बरेलीSep 19, 2019 / 07:08 pm

jitendra verma

कोई रिश्वत मांगे तो यहाँ करें शिकायत, 151 भ्र्ष्टाचारियों को जेल भेज चुका है ये आईपीएस अफसर

कोई रिश्वत मांगे तो यहाँ करें शिकायत, 151 भ्र्ष्टाचारियों को जेल भेज चुका है ये आईपीएस अफसर

बरेली। भ्र्ष्टाचार पर प्रदेश सरकार जीरो टॉलरेंस की निति अपना रही है और पुलिस महकमे की एंटी करप्शन विंग तमाम रिश्वतखोरों को जेल की सलाखों के पीछे भेज चुकी है। इस समय एंटी करप्शन की कमान आईपीएस अफसर राजीव मल्होत्रा के हाथों में है। इनके कार्यकाल में अब तक 151 रिश्वत लेने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। एंटीकरप्शन की टीम ने पुलिस से लेकर, चकबंदी, शिक्षा विभाग, राजस्व समेत तमाम विभागों के घूस खोर कर्मचारियों को जेल भेज चुका है। बरेली पहुंचे राजीव मल्होत्रा ने विभागीय अफसरों के साथ बैठक कर उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए साथ ही पत्रकारों से बात करते हुए विभाग की प्राथमिकताएं बताई और लोगों से अपील की है कि अगर कोई सरकारी कर्मचारी उनसे घूस मांगता है तो उसकी शिकायत विभाग से करें।
2019 में किए 71 ट्रैप
मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार उनकी सभी यूनिट लगातार प्रदेश भर में घूसखोरों की धरपकड़ का अभियान वृहद स्तर पर चला रही हैं। उनकी टीम ने साल 2018 में यूपी में 80 ट्रैप किये जबकि 2019 में अब तक 71 सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि सबसे बड़ी रिकवरी मेरठ यूनिट ने की है। मेरठ में चार लाख और दो लाख की घूस लेते हुए सरकारी कर्मचारियों को इसी साल गिरफ्तार किया गया है। राजीव मल्होत्रा ने बताया कि इस साल अभी तक करीब 14 लाख रूपये की रिकवरी की गई है।
लोगों से आगे आने की अपील
एंटी करप्शन के एसपी राजीव मल्होत्रा ने बताया कि प्रदेश शासन भृष्टाचार के जड़ से खात्मे को काफी संवेदनशील है। इसी के चलते शासन ने यूपी एंटीकरप्शन को पहले से काफी मजबूत किया है। जरूरी सुविधाओं को मयस्सर कराने के साथ ही स्टाॅफ की कमी को दूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि आम आदमी को रिश्वतखोरों से मुक्ति मिले। इसके लिए उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के साथ ही व्हाट्सएप और यूपी एंटीकरप्शन पोर्टल पर लगातार सक्रिय रहने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जैसे ही उनके पास कोई शिकायत आती है वो तुरंत एक्शन लेते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भृष्टाचारियों पर शिकंजा कसने को एफएम चैनल , सोशल मीडिया का सहारा लिया जाये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो