scriptपांच हजार की रिश्वत लेते लेखपाल समेत दो आरोपी रंगेहाथ गिरफ्तार, जानें मामला | Patrika News
बरेली

पांच हजार की रिश्वत लेते लेखपाल समेत दो आरोपी रंगेहाथ गिरफ्तार, जानें मामला

पांच हजार की रिश्वत लेने के आरोप में एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से रिश्वत की रकम मौके पर ही बरामद कर ली गई।

बरेलीJun 10, 2024 / 06:40 pm

Avanish Pandey

दोनों आरोपी लेखपाल और उसका साथी।

बरेली। पांच हजार की रिश्वत लेने के आरोप में एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से रिश्वत की रकम मौके पर ही बरामद कर ली गई। नोटों को सील कर दिया गया है। दोनों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।
मिट्टी निकलवाने के बदले मांगी थी रिश्वत
सीओ एंटी करप्शन यशपाल सिंह ने बताया कि इंस्पेक्टर इश्तियाक वारसी के साथ टीम ने बीसलपुर में रिश्वत लेने वाले लेखपाल की फील्डिंग लगाई। बीसलपुर में जसोली गांव के रहने वाले प्रानसुख ने चकबंदी लेखपाल को पांच हजार की रिश्वत दी। इसी दौरान टीम ने लेखपाल संजीव कुमार निवासी गांव नंदनऊ, थाना पटवई, रामपुर और उसके साथ साथी अर्जुन प्रसाद निवासी ग्राम मवइया, थाना बिलसण्डा, पीलीभीत को दोपहर एक बजे ई-डिस्ट्रीक लैब कक्ष तहसील बीसलपुर से गिरफ्तार कर लिया। अर्जुन प्रसाद एक प्राइवेट व्यक्ति है। वह लेखपाल संजीव कुमार के लिये वसूली करता था।
रिश्वत लेने के लिए परमीशन पर लगाई रोक
प्रानसुख ने बताया कि उन्होंने खेत की मिटटी उठाने की परमीशन ली थी। लेकिन लेखपाल ने खेत से मिट्टी उठाने पर रोक लगा दी। मिट्टी निकालने के लिए सहयोगी अर्जुन प्रसाद के माध्यम से लेखपाल संजीव कुमार ने चार हजार रुपये व सहयोगी के लिए एक हजार रुपये मांग की गई। मामले की शिकायत एंटी करप्शन के अधिकारियों से की गई थी। इसके बाद सीओ ने पूरे मामले की जांच कराई। डीएम पीलीभीत संजय कुमार से दो सरकारी गवाह लिये। इसके बाद लेखपाल और उसके सहयोगी को रंगे हाथ रिश्वत लेते ट्रैप किया।

Hindi News/ Bareilly / पांच हजार की रिश्वत लेते लेखपाल समेत दो आरोपी रंगेहाथ गिरफ्तार, जानें मामला

ट्रेंडिंग वीडियो