scriptसोमवार शाम से झुमका व मिनी बाईपास पर नहीं जा सकेंगे वाहन, जाम से बचने के लिए किया ट्रैफिक रूट डायवर्ट | Patrika News
बरेली

सोमवार शाम से झुमका व मिनी बाईपास पर नहीं जा सकेंगे वाहन, जाम से बचने के लिए किया ट्रैफिक रूट डायवर्ट

सोमवार शाम से झुमका व मिनी बाईपास पर वाहन नहीं जा सकेंगे। लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे से है। इसके चलते जाम से बचने के लिए ट्रैफिक रूट डायवर्जन किया गया है।

बरेलीJun 03, 2024 / 10:08 am

Avanish Pandey

बरेली। सोमवार शाम से झुमका व मिनी बाईपास पर वाहन नहीं जा सकेंगे। लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे से है। इसके चलते जाम से बचने के लिए ट्रैफिक रूट डायवर्जन किया गया है। आज तीन जून शाम से मतगणना खत्म होने तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा। एसपी ट्रैफिक के नेतृत्व में करीब 240 ट्रैफिक पुलिस कर्मी लगाए जाएंगे।
मतगणना में लगे कार्मिकों, अधिकारियों, पुलिस व मीडियाकर्मियों के वाहनों के ही गुजरने की है अनुमति
एसपी ट्रैफिक शिवराज ने डायवर्जन व्यवस्था लागू करते हुए बताया कि झुमका चौराहे से मिनी बाइपास के मध्य मतगणना कार्य में लगे वाहनों, अधिकारियों, कर्मचारियों, मीडिया पास धारक के अतिरिक्त अन्य समस्त प्रकार के वाहनों का सोमवार शाम छह बजे से डायवर्जन लागू रहेगा। मतगणना समापन तक यह डायवर्जन व्यवस्था प्रभावी रहेगी। मतगणना कर्मियों के वाहनों की पार्किंग परसाखेड़ा में होगी।
प्रवेश पूर्ण रूप से रहेगा प्रतिबंधित
परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में सोमवार की शाम से मंगलवार तक झुमका चौराहे से, ट्यूलिया अंडरपास से और मथुरापुर चौराहे से मतगणना कार्य के अतिरिक्त अन्य सभी प्रकार के वाहनों और व्यक्तियों का प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान केवल अतिआवश्यक सेवाओं वाले वाहनों, व्यक्तियों का प्रवेश मिनी बाइपास मथुरापुर चौराहे से होगा। प्रशासन ने रूट डायवर्जन प्वाइंटों पर बैरिकेडिंग कर उन स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती कर दी है।
महत्वपूर्ण बिंदु
■ महानगर से रामपुर दिल्ली को जाने वाले वाहन मिनी बाइपास से झुमका चौराहे से जाने के बजाय महादेव सेतु पुल, श्यामगंज पुल, विलयधाम, विलवापुल होते हुए जाएंगे।
■ दिल्ली, मुरादाबाद, रामपुर की ओर से बरेली महानगर में प्रवेश करने वाले सभी प्रकार के वाहन झुमका तिराहे से बड़ा बाइपास होते हुये विल्वापुल, विलयधाम, बैरियर-2 से महानगर में एंट्री करेंगें।
■ महानगर में अन्य समस्त मार्गों में यातायात सामान्य दिनों की तरह यथावत चलता रहेगा।
■ मिनी बाईपास व झुमका चौराहे के मध्य मतगणना के अतिरिक्त अन्य कार्यों से आने से बचें।
■ वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।
गेट 1 से आंवला, गेट 2 से बरेली सीट के एजेंट जाएंगे
चार जून को गेट नबंर एक से लोकसभा क्षेत्र आंवला के अन्तर्गत आने वाली विधानसभा फरीदपुर, आंवला, बिथरीचैनपुर के कार्मिकों व एजेण्ट का प्रवेश होगा। गेट नंबर दो से लोकसभा क्षेत्र बरेली के अन्तर्गत आने वाली विधानसभा बरेली शहर, बरेली कैन्ट, भोजीपुरा, नवाबगंज, मीरगंज के कार्मिकों व एजेंट का प्रवेश होगा तथा गेट नंबर तीन से लोकसभा क्षेत्र पीलीभीत के अन्तर्गत आने वाली विधानसभा बहेड़ी के कार्मिकों व एजेंट का प्रवेश होगा।
मतगणना स्थल पर लागू रहेगी पार्किंग व्यवस्था
रविवार को हुई बैठक में डीएम ने कहा कि मतगणना स्थल पर पार्किंग की वही व्यवस्था लागू रहेगी, जो पोलिंग पार्टियों की रवानगी के समय की गयी थी। समस्त सम्बंधित अपनी गाड़ियां निर्धारित पार्किंग में ही खड़ी करें, अन्यत्र कहीं पार्किंग ना की जाये।

Hindi News/ Bareilly / सोमवार शाम से झुमका व मिनी बाईपास पर नहीं जा सकेंगे वाहन, जाम से बचने के लिए किया ट्रैफिक रूट डायवर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो