scriptAsian Games 2018 : इस शख्स की बदौलत मंजीत सिंह देश के लिए जीत सके Gold Medal | who is responsible for Manjit Singh's gold Medal in Asian Games 2018 | Patrika News
बरेली

Asian Games 2018 : इस शख्स की बदौलत मंजीत सिंह देश के लिए जीत सके Gold Medal

Asian Games 2018 : जकार्ता में हो रहे Asian Games में मंजीत सिंह ने 800 मीटर की दौड़ में Gold Medal जीता है। जानिए उनकी जीत का श्रेय किसको जाता है।

बरेलीAug 30, 2018 / 04:12 pm

suchita mishra

manjit and dr. huda

manjit and dr. huda

बरेली। जकार्ता में हो रहे Asian Games 2018 में 800 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम रोशन करने वाले मंजीत सिंह ने अपना gold medal बरेली के नाम किया है। मंजीत सिंह ने बरेली के जाट रेजिमेंट सेंटर में ट्रेनिंग ली थी और ट्रेनिंग के दौरान जब वो घायल हुए थे तो बरेली निवासी विख्यात स्पोर्ट्स इंजरी एक्सपर्ट डॉक्टर एसई हुदा ने उनका ट्रीटमेंट किया था। ट्रीटमेंट के बाद जब मंजीत सिंह बरेली से रवाना हुए तो वो डॉ. हुदा से फिटनेस सम्बन्धी टिप्स लेते रहे। जब उन्होंने एशियाड में गोल्ड जीता तो उनके कोच अमरीश कुमार ने डॉक्टर हुदा को वॉयस मैसेज भेज कर बताया कि ये गोल्ड मंजीत ने बरेली को और डॉ. हुदा को समर्पित किया है।
कोच ने की तारीफ
मंजीत के Asian Games में गोल्ड मेडल जीतने के बाद कोच अमरीश ने डॉ. हुदा की जमकर तारीफ की और कहा कि डॉ. हुदा के पास अगर कोई ट्रैक शूट पहन कर इलाज के लिए जाता है तो वो उनका निःशुल्क इलाज कर देते हैं। इसके साथ ही अमरीश ने कहा कि जो खिलाड़ी हैमस्ट्रिंग मसल्स के खिंचाव, बेहद दर्द और सूजन से परेशान रहा हो और इस गंभीर समस्या को पछाड़ कर देश के लिए गोल्ड जीते, देश के लिये, खिलाड़ी के लिए और खिलाड़ी के डॉक्टर और कोच के लिए इससे बड़ी क्या उपलब्धि हो सकती है।
मंजीत जकार्ता से लेते रहे फिटनेस टिप्स
डॉ. हुदा ने बताया कि मंजीत हैमस्ट्रिंग मसल्स में खिंचाव, सूजन और दर्द से ग्रसित थे जो किसी भी एथलीट की परफॉरमेंस में सबसे बड़ी बाधा साबित हो सकती है। उन्होंने बताया कि उन्होंने बरेली में एक माह तक मंजीत का इलाज किया था। इलाज के बाद मंजीत काफी हद तक फिट हो गए, लेकिन वो लगातार उनकेे संपर्क में बने रहे। जकार्ता में प्रतियोगिता के दौरान भी मंजीत उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके सलाह लेते रहे।
डॉक्टर ने फीस में मांगा था देश के लिए गोल्ड मेडल
डॉ. हुदा ने यह भी बताया कि जब मंजीत उनके पास आया और कहा कि डॉक्टर साहब आप मुझे सही करने की क्या फीस लेंगे। तब उन्होंने फीस के रूप में उससे गोल्ड मेडल मांगा था। इसके बाद मंजीत ने उनसे गोल्ड लाने का वादा किया था और मंजीत ने वो वादा पूरा भी कर दिखाया। मंजीत पर उन्हें गर्व है। आपको बताते चले कि डॉ. हुदा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फिजियो डॉ. अली ईरानी से स्पोर्ट्स इंज्यरी रिहैबिलिटेशन की बारीकियां सीखी हैं। वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, पूर्व कप्तान अजय जडेजा सहित कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Home / Bareilly / Asian Games 2018 : इस शख्स की बदौलत मंजीत सिंह देश के लिए जीत सके Gold Medal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो