scriptगर्भ में बेटी का पता चलने पर विवाहिता का जबरन कराया गर्भपात, फिर मारपीट कर घर से निकाला… | woman forced for abortion due to girl in womb, beaten get out of home | Patrika News
बरेली

गर्भ में बेटी का पता चलने पर विवाहिता का जबरन कराया गर्भपात, फिर मारपीट कर घर से निकाला…

पीड़ित महिला ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

बरेलीOct 29, 2019 / 11:29 am

suchita mishra

Demo pic

Demo pic

बरेली। नवाबगंज के मोहल्ला भट्ठा पहलवान में एक विवाहिता गर्भवती हुई तो ससुरालीजनों ने जबरन जांच के लिए उसे एक हकीम के पास भेज दिया। हकीम ने गर्भ में बेटी होने की बात कही तो महिला का जबरन गर्भपात करवा दिया गया। इसके बाद उसे मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने किला पुलिस से पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मामले की शिकायत की है।
यह भी पढ़ें

ट्रेन में चढ़ते समय वृद्धा का पैर फिसला, प्लेटफार्म और पटरी के बीच जाकर गिरीं फिर…

ये है मामला
किला थाने के मोहल्ला कटघर में दूल्हा मियां की मजार के पास रहने वाले मुंशीलाल की बेटी कविता की शादी करीब 12 साल पहले नवाबगंज के मोहल्ला भट्ठा पहलवान निवासी राम सिंह के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने कविता को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। कुछ समय बाद कविता ने एक बेटी को जन्म दिया तो प्रताड़ना और बढ़ गई। आए दिन उसे बेटे के नाम पर उलाहने दिए जाते। पोते की चाह में उसके पति राम सिंह पर सुसराल वाले दूसरी शादी का दबाव बनाने लगे। इसी बीच कविता दोबारा गर्भवती हो गई तो ससुराल वालों ने उसे जबरन जांच के लिए हकीम के पास भेज दिया। पति राम सिंह उसे हकीम के पास लेकर गया तो हकीम ने गर्भ में लड़की होने की बात कही। इसके बाद ससुराल वालों ने कविता का जबरन गर्भपात करवा दिया और मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। फिलहाल कविता की तहरीर पर पुलिस ने पति राम सिंह, ससुर लालराम, सास रामबेटी, देवर नरेश और ननद पुष्पा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो