वोटबैंक और तुष्टीकरण की नीति के कारण सीएए का विरोध कर रही कांग्रेस

- बालोतरा में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हस्ताक्षर अभियान

बालोतरा.
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर कांग्रेस पार्टी सहित विपक्ष दल भ्रम फैला रहे हैं। सीएए के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक रूप से प्रताडि़त हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, इसाई और पारसी शरणार्थियों को नागरिकता देने का कानून है। इसमें किसी हिन्दुस्तानी की नागरिकता जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता है, लेकिन विपक्षी दल विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय में इस कानून के प्रति अफवाह फैला रहे हैं। यह बात केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने रविवार को बालोतरा में आयोजित सीएए हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने भाजपा की ओर से देशव्यापी चल रहे जागरूकता सम्मेलन के तहत रविवार को बालोतरा में सीएए पर आयोजित हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि देश में लोग बात तो मानवाधिकार की करते हैं, लेकिन जब पीडि़तों के हित की बात आती है तो उन्हें अपने वोट बैंक के आगे कुछ नहीं दिखता है। महात्मागांधी ने भी कहा था कि पाकिस्तान से आने वाले अल्पसंख्यकों को भारत में शरण देनी चाहिए। आज जब मोदी सरकार वही काम कर रही है तो कांग्रेस पार्टी वोट बैंक एवं तुष्टीकरण के कारण सीएए का विरोध कर रही है। पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ता सीएए को लेकर आमजन को जागरूक करें और इसकी जानकारी दें। इस दौरान भाजपा नेता महेश बी. चौहान सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आपसी भाईचारा व प्रेम बनाएं रखें

कल्याणपुर पत्रिका. घड़ोई चारणान में रविवार को परेऊ महंत आेंकारभारती के सान्निध्य में प्रेमसभा का आयोजन हुआ। इस दौरान नवनिर्वाचित सरपंचों का बहुमान किया गया।
आेंकारभारती ने कहा कि आपसी भाईचारा व प्रेम बनाएं रखें। निर्वाचित सरपंच अपने गांवों का चंहुमुखी विकास करें। घड़ोई चारणान् सरपंच घेवरराम सुथार ने सभी नव निर्वाचित सरपंचों का माला, साफा पहनाकर बहुमान किया। इस दौरान पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, प्रधान हरिसिंह उमरलाई, कल्याणपुर सरपंच दौलाराम कुआं, ब्लाऊजाटी सरपंच मूलाराम मूंढ़, ढ़ाणी सांखला सरपंच मेहताबसिंह करनोत, नेवरी सरपंच पीराराम महिया, उम्मेदसिंह अराबा, गुमानसिंह कोरना, भाजपा मण्डल अध्यक्ष मुल्तानसिंह राजपुरोहित, भवरदान चारण मौजूद थे। ओमप्रकाश सुथार ने आभार ज्ञापित किया।

Dilip dave Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned