scriptतबलीगी जमात के सदस्यों के लिए सैंपल, आइसोलेशन में भी पुलिस निगरानी | Corona Samples Collected From Jamatees From Markaz Delhi | Patrika News
बाड़मेर

तबलीगी जमात के सदस्यों के लिए सैंपल, आइसोलेशन में भी पुलिस निगरानी

दिल्ली के तबलीगी जमात ( Nizamuddin markaz Delhi ) के सदस्यों को पुलिस निगरानी में शिव क्षेत्र के बरियाड़ा की गोमटियों की ढाणी में स्थित मदरसे में आइसोलेशन रखा गया है। जहां प्रतिदिन सुबह-शाम चिकित्सा विभाग स्क्रीनिंग कर जांच कर रहा है।

बाड़मेरApr 03, 2020 / 01:07 am

abdul bari

Corona Samples Collected From Jamatees From Markaz Delhi

Corona Samples Collected From Jamatees From Markaz Delhi

बाड़मेर.
दिल्ली के तबलीगी जमात ( Nizamuddin markaz Delhi ) के सदस्यों को पुलिस निगरानी में शिव क्षेत्र के बरियाड़ा की गोमटियों की ढाणी में स्थित मदरसे में आइसोलेशन रखा गया है। जहां प्रतिदिन सुबह-शाम चिकित्सा विभाग स्क्रीनिंग कर जांच कर रहा है। दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों में इसी जमात के सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने की संख्या बढऩे पर गुरुवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने 12 सदस्यों के सैंपल लिए हैं।

चिकित्सा विभाग के खंड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विष्णुराम विश्नोई ने बताया कि स्थानीय टीम ने पिछले चार दिनों से जमात के सदस्यों के स्वास्थ्य जांच की जा रही है। वहीं उच्च अधिकारियों के निर्देशन के बाद गुरुवार को जमात के सभी सदस्यों के सैंपल लिए गए हैं, जिसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं।

पुलिस निगरानी में हैं सदस्य ( Coronavirus In Rajasthan )


मदरसे में सभी सदस्यों को आइसोलेशन किया गया है। यहां रामसर थानाधिकारी विक्रमसिंह सांदु सुबह-शाम राण्उड लेकर निगरानी कर रहे हैं। साथ ही सदस्यों के निगरानी के लिए पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

सुरक्षा एजेंसियों ने की पूछताछ


दिल्ली के सदस्यों के आइसोलेशन में रखने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सभी से पूछताछ कर जानकारी जुटाई है। पूछताछ में पता चला कि ये लोग ज्यादा पढ़े-लिखें नहीं है।
नमूने लेने में इसलिए दो दिन की देरी


जमात के सदस्यों के बाड़मेर में होने की जानकारी के बाद दो दिन पहले चिकित्सा विभाग की टीम ने शिव पहुंचकर उनकी जांच की थी। साथ ही उन्हें बरियाड़ा के मदरसे में आइसोलेट कर दिया था। लेकिन उनके नमूने नहीं लिए गए थे। जमात के लोगों ने पुलिस व चिकित्सा विभाग को जानकारी दी कि थी दिल्ली के कार्यक्रम में भाग नहीं लिया था। इसके चलते नमूने नहीं लिए जा रहे थे।

जमात के 12 लोगों के लिए हैं नमूने


तबलीगी जमात के 12 सदस्यों के नमूने लिए गए हैं। आइसोलेट पहले ही किया जा चुका है। ऐहतियात बरतते हुए सभी की कोरोना जांच के लिए गुरुवार को नमूने लेकर जोधपुर भेजे हैं। शुक्रवार दोपहर तक जांच रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

Home / Barmer / तबलीगी जमात के सदस्यों के लिए सैंपल, आइसोलेशन में भी पुलिस निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो