script

निजामुद्दीन कनेक्शन: एक साथ 7 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चूरू-सरदारशहर में भी लगा कर्फ्यू

locationचुरूPublished: Apr 02, 2020 08:07:39 am

Submitted by:

abdul bari

( Coronavirus In Rajasthan ) खतरे को भांपते हुए चूरू जिला कलक्टर ने चूरू और सरदारशहर में बुधवार रात से ही कफ्र्यू ( Curfew In Churu ) की घोषणा कर दी है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित कराने में किसी तरह की कोताही न बरतें। ( Coronavirus In Churu )

चूरू.
दिल्ली के निजामुद्दीन ( Nizamuddin markaz Delhi ) में तबलीगी जमात के धार्मिक जलसे में शामिल होने के बाद 18 और 27 मार्च को दो अलग-अलग चरणों में क्रमश: चूरू और सरदारशहर पहुंचे 17 लोगों में से 7 की कोविड-19 यानी नोवल कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें दो और लोगों के भी पॉजिटिव होने की आशंका है। उनकी रिपोर्ट का सत्यापन करवाया जा रहा है। यह वे लोग हैं, जिन्हें सोमवार रात चूरू के धार्मिक स्थल और सरदारशहर के घरों से ट्रेस करके आइसोलेट किया गया था।

अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है… ( coronavirus In Rajasthan )

खतरे को भांपते हुए चूरू जिला कलक्टर ने चूरू और सरदारशहर में बुधवार रात से ही कफ्र्यू ( Curfew In Churu ) की घोषणा कर दी है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित कराने में किसी तरह की कोताही न बरतें।
जानिए क्यों गंभीर हुआ ये मामला ( Coronavirus In Churu )

गौरतलब है कि चूरू में भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल लोगों के मिलने के बाद से मची अफरातफरी मची हुई है। 18 मार्च से यहां लोगों के जाने का सिलसिला शुरू हुआ। 30 मार्च को मामला इसलिए गंभीर हो गया, क्योंकि अकेले दिल्ली में ही मर्कज के प्रोग्राम में गए 24 लोग कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। तेलंगाना में तो सम्मेलन में शामिल हुए 6 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत की भी खबर आ रही है। इस धार्मिक सम्मेलन में 281 विदेशी भी आए थे। जानकारी छुपाने की कीमत पूरे चूरू जिले को खतरे में डाल चुकी है।
चूरू जिला 01.04.2020
——————–
स्क्रीनिंग – 13331
संदिग्ध- 230
पॉजीटिव- 07

( प्रतीकात्मक तस्वीर )

यह खबरें भी पढ़ें…

राजस्थान में 19 कोरोना मरीजों को डॉक्टरों की मेहनत ने पॉजीटिव से किया नेगेटिव, 15 हो गए डिस्चार्ज

ट्रेंडिंग वीडियो