scriptनगर परिषद के चुनाव में जनता ने बनाया पार्षद, अब जनप्रतिनिधि बेच रहे सब्जी और अखबार, लोगों को खिला रहे पानी पूरी | Councilors Selling Vegetables and Newspapers in Barmer | Patrika News
बाड़मेर

नगर परिषद के चुनाव में जनता ने बनाया पार्षद, अब जनप्रतिनिधि बेच रहे सब्जी और अखबार, लोगों को खिला रहे पानी पूरी

दिल्ली में आप आम लोगों को विधायक बनाकर जैसे चर्चा में आई वैसा ही बदलाव अब राजनीति में बाड़मेर में भी नजर आ रहा है। बीते दिनों नगर परिषद के चुनाव में अखबार वितरक, सब्जी बेचने वाले औैर खोमचे वाले को लोगों ने पार्षद चुना है…

बाड़मेरFeb 21, 2020 / 10:28 am

dinesh

barmer0.jpg
बाड़मेर। दिल्ली में आप आम लोगों को विधायक बनाकर जैसे चर्चा में आई वैसा ही बदलाव अब राजनीति में बाड़मेर में भी नजर आ रहा है। बीते दिनों नगर परिषद के चुनाव में अखबार वितरक, सब्जी बेचने वाले औैर खोमचे वाले को लोगों ने पार्षद चुना है। नवंबर 2019 में चुने गए ये पार्षद अभी भी अपना पुराना काम कर रहे हैं। अपनी मेहनत-मजदूरी के काम के बाद ये वार्ड में पहुंचकर लोगों की समस्याओं के समाधान को प्रयास करते हैं। वार्डवासियों को उम्मीद है कि ये आम आदमी ही उनका काम करवाएंगे।
कैलाश आचार्य – (वार्ड 7) सब्जी विके्रता
वार्ड संख्या 7 के पार्षद कैलाश आचार्य का सब्जी का ठेला है। वे दिनभर सब्जी बेचते हैं। समय निकाल कर लोगों की समस्याएं सुनते हैं। वे कहते हंै कि लोगों के भरोसे पर खरा उतरेंगे, लेकिन मेहनत करना भी नहीं छोड़ेंगे।

लक्ष्मण जीनगर – (वार्ड 8) अखबार वितरक
लक्ष्मण जीनगर अखबार वितरक हंै। वे जनसमस्याओं को लगातार उठाते रहे हैं। पिछले चुनाव में पत्नी को पार्षद चुना गया था। इस बार लक्ष्मण को चुना गया है। वे गुजारे के लिए अखबार बेचते हैं व राजनीति जनसेवा के लिए चुनी है।
मगराज खत्री – (वार्ड 30) पानी-पूरी विक्रेता
वार्ड संख्या 30 के पार्षद मगराज खत्री पानी पूरी का ठेला लगाते हैं। इसके अलावा नमकीन बेचते हैं। वे कहते है कि वार्ड के लोगों से लगातार संपर्क में रहा। लोगों ने कहा कि चुनाव मैदान में उतरना चाहिए और मुझे जिताया।
शिवरात्रि पर पॉलीथिन में प्रसाद और पूजन सामग्री नहीं लाने का श्रद्धालु ले रहे संकल्प
बाड़मेर में महाशिवरात्रि का पर्व उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। मंदिरों में सुबह से ही धार्मिक कार्यक्रमों की धूम है। शिवरात्रि के दिन राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत मंदिरों में पॉलीथिन व प्लास्टिक त्याग करने के लिए संकल्प के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके लिए श्रद्धालुओं को प्रेरित भी किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो