scriptबाड़मेर: कोरोना जांच में प्रत्येक चौथा संदिग्ध मरीज पॉजिटिव | covid 19 case | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर: कोरोना जांच में प्रत्येक चौथा संदिग्ध मरीज पॉजिटिव

-संक्रमण की दर में नहीं कमी 26 फीसदी से ऊपर-बाड़मेर पीएमओ बना कोरोना का हॉट स्पॉट

बाड़मेरJan 17, 2022 / 08:58 pm

Mahendra Trivedi

बाड़मेर: कोरोना जांच में प्रत्येक चौथा संदिग्ध मरीज पॉजिटिव

बाड़मेर: कोरोना जांच में प्रत्येक चौथा संदिग्ध मरीज पॉजिटिव

बाड़मेर. कोरोना की तीसरी लहर में पहली बार बड़ी राहत की खबर सोमवार को आई, जब एक ही दिन में 234 के रिकवर होने पर डिस्चार्ज किया गया। वहीं नए संक्रमितों की संख्या अब 330 रही और पॉजिटिविटी रेट अभी भी 26 फीसदी से ऊपर ही चल रही है। जिले में एक्टिव केस भी बढ़कर 2102 हो गए।
महामारी का तीसरा दौर आंकड़ों में भारी पड़ता दिख रहा है। मौतों के मामले और मरीजों के गंभीर स्थिति में पहुंचने का सिलसिला काबू में है। लेकिन कोविड बीमारों की संख्या बेशुमार हो रही है, जो अनियंत्रित होती जा रही है। जबकि नमूनों की संख्या भी अभी ज्यादा नहीं है। जिले में सोमवार को 1241 नमूनों की रिपोर्ट जारी की गई। जिसमें से 330 संक्रमित मिले। इनमें सबसे अधिक नमूने बाड़मेर पीएमओ क्षेत्र के शामिल है। इसके चलते यहां पर 112 पॉजिटिव आए हैं।
यात्रा के दौरान रेल-बस में नहीं पहन रहे मास्क
सरकार गाइडलाइन जारी कर चुकी है कि मास्क पहनना अनिवार्य है, लेकिन अधिकांश लोगों के चहेरों से मास्क हट चुका है। यहां तक की रेल-बस की यात्रा के दौरान भी मास्क कहीं नजर नहीं आ रहा है। वहीं मास्क को लेकर रोक-टोक भी नहीं है। जबकि पूर्व में रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर यात्रियों को जागरूक किया जा रहा था। लेकिन अब यहां बजने वाली सूचना भी बंद हो चुकी है। ऐसे में बिना मास्क के लोग यात्रा कर रहे हैं, जो खतरे को और बढ़ा रहा है। जबकि विशेषज्ञ भी यह मान रहे हैं कि यात्रा के दौरान संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए मास्क बहुत ही जरूरी है।
संक्रमण से इनको खतरा ज्यादा
-मधुमेह के रोगी
-उच्च रक्तचाप के मरीज
-सीओपीडी से पीडि़त
-हृदय रोग से ग्रस्त
-गंभीर बीमारी से पीडि़त
यहां पर मिले नए केस
बायतु के 34, बालोतरा के 41, बाड़मेर के 7, चौहटन के 11, धोरीमन्ना के 20, बालोतरा पीएमओ के 70, शिव के 12, सिणधरी के 2, बाड़मेर पीएमओ के 112, सिवाना के 21 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
234 को किया है डिस्चार्ज
बाड़मेर जिले में सोमवार को कुल 234 कोविड मरीजों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं बाड़मेर में 7 व बालोतरा में 2 संक्रमितों सहित जिले में कुल 9 मरीज अस्पतालों में भर्ती चल रहे हैं।
डॉ. बीएल विश्नोई सीएमएचओ बाड़मेर

Home / Barmer / बाड़मेर: कोरोना जांच में प्रत्येक चौथा संदिग्ध मरीज पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो