scriptबाड़मेर पुलिस लाइन में हेलमेट जरूरी, वरना सरकारी घर से होंगे बेदखल, होगी कार्रवाई | Helmet Compulsory in Barmer Police Line | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर पुलिस लाइन में हेलमेट जरूरी, वरना सरकारी घर से होंगे बेदखल, होगी कार्रवाई

बाड़मेर पुलिस लाइन ( Barmer Police Line ) का कैंपस अब बीएसएफ ( BSF ), आर्मी ( Army ) व वायुसेना ( Air force ) की तर्ज पर हेलमेट की अनिवार्यता के नियम की पालना करेगा। पुलिस अधीक्षक ने नवाचार करते हुए कैंपस में हेलमेट की अनिवार्यता लागू कर दी है…

बाड़मेरNov 13, 2019 / 02:58 pm

dinesh

police_line.jpg
बाड़मेर। बाड़मेर पुलिस लाइन ( Barmer police line ) का कैंपस अब बीएसएफ ( BSF ), आर्मी ( Army ) व वायुसेना ( Air force ) की तर्ज पर हेलमेट की अनिवार्यता के नियम की पालना करेगा। पुलिस अधीक्षक ने नवाचार करते हुए कैंपस में हेलमेट की अनिवार्यता लागू कर दी है। बिना हेलमेट पाए जाने पर पुलिसकर्मी पर कार्रवाई होगी यहां तक कि बार-बार ऐसा हुआ तो पुलिस लाइन के आवास को खाली करने के आदेश और तबादला भी किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर यह अनिवार्यता लागू की है।
आर्मी, बीएसएफ और एयरफोर्स की तरह हेलमेट अनिवार्य
आर्मी, बीएसएफ और एयरफोर्स में आवासीय कैम्पस में प्रवेश से पहले ही आइडी की जांच होती है और दुपहिया वाहन पर हेलमेट नहीं होने पर प्रवेश नहीं दिया जाता। अब पुलिस लाइन के मुख्य गेट पर ही हेलमेट के बिना आने वाले को रोक दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

गोली का शिकार हुई युवती ने रखा था व्रत, पैसे हाथ में ले केले खरीदने जा रही थी, अब प्रेमी ने भी तोड़ा दम

तत्काल कटेगा चालान
संबंधित पुलिसकर्मी सहित अन्य का चालान तत्काल काटा जाएगा
पुलिस अधीक्षक के पास सूची जाएगी कि कौन-कौन बिना हेलमेट मिले
आदेश की पालना नहीं करने पर पुलिस लाइन के आवास से बेदखल की कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक सख्ती करते हुए संबंधित के तबादले का भी आदेश करेंगे
– दुपहिया वाहन चालकों को अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनना चाहिए। बाड़मेर पुलिस लाइन में हेलमेट की अनिवार्यता लागू की है। इससे आमजन में हेलमेट को लेकर जागरूकता बढ़ेगी। सकारात्मक संदेश जाएगा।
शरद चौधरी, पुलिस अधीक्षक, बाड़मेर

Home / Barmer / बाड़मेर पुलिस लाइन में हेलमेट जरूरी, वरना सरकारी घर से होंगे बेदखल, होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो