scriptमेजर दलपतसिंह ने राष्ट्र का नाम किया था रोशन, उनके 100वें बलिदान दिवस पर निकाली गईं यहां वाहन रैली | Rajasthan News in Hindi - Rajasthan Latest News, News of barmer | Patrika News
बाड़मेर

मेजर दलपतसिंह ने राष्ट्र का नाम किया था रोशन, उनके 100वें बलिदान दिवस पर निकाली गईं यहां वाहन रैली

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेरSep 22, 2018 / 01:55 pm

ओमप्रकाश माली

news

मेजर दलपतसिंह ने राष्ट्र का नाम किया था रोशन, उनके 100वें बलिदान दिवस पर निकाली गईं यहां वाहन रैली

बाड़मेर . यहां रावणा राजपूत छात्रावास व मेजर दलपत शक्ति संगठन के तत्वाधान में अमर शहीद मेजर दलपतसिंह के 100 वें बलिदान दिवस पर वाहन रैली निकाली गई। रैली का शहर में जगह-जगह स्वागत किया गया। वाहन रैली मुख्य मार्गो से होते हुए रावणा राजपूत समाज न्याति नोहरे पहुंची।
यहां सभा को सम्बोधित करते हुए युवा प्रदेशाध्यक्ष पहाड़सिंह कुण्डल ने कहा कि 23 सितम्बर को जयपुर में समाज की ओर से मेजर दलपतसिंह का शताब्दी समारोह व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा। मेजर दलपतसिंह ने समाज के साथ-साथ राष्ट्र का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है। ऐसे शहीद की शहादत को हमें भूलना नहीं चाहिए। बाड़मेर जिलाध्यक्ष ईश्वरसिंह जसोल ने कहा कि 23 सितम्बर को राजनीतिक पार्टियों को समाज की ताकत दिखाने की आवश्यकता है। जब हम अपनी ताकत दिखाएंगे, तभी हमें अपना हक मिलेगा।
प्रदेश प्रतिनिधि पूर्व कृषि मंडी चेयरमैन रणजीतसिंह पंवार, जिला संरक्षक गोरधनसिंह राठौड़, युवा जिलाध्यक्ष पृथ्वीसिंह पंवार, मेजर दलपत शक्ति संगठन के जिलाध्यक्ष स्वरूपसिंह पंवार ने सम्बोधित किया। रैली संयोजक राणसिंह ने आभार जताया। संचालन हरिसिंह राठौड़ ने किया। इस मौके पर युवा प्रदेश उपाध्यक्ष भाखरसिंह सोनड़ी, नगर अध्यक्ष अनमोलखसिंह दहिया, बलवंतसिंह बिशाला, तगसिंह सिणेर, पार्षद रविन्द्रसिंह भाटी, पदम सिंह सोढा, श्रवणसिंह दांता सहित कई जने मौजूद रहे।
बाड़मेर . भाजपा ओबीसी मोर्चा 23 सितंबर को हाईफा हीरो मेजर दलपतसिंह देवली के १०० वें बलिदान दिवस को मनाएगा। जिला महामंत्री हरिसिंह राठौड़ ने बताया कि बलिदान दिवस को स्थानीय डाक बंगले में भाजपा ओबीसी मोर्चा शहीद दिवस के रूप में मनाएगा।
जलदाय कर्मियों की बैठक
बाड़मेर. राजस्थान जलदाय कर्मचारी महासंघ के कार्मिकों की बैठक शुक्रवार को महावीर पार्क में हुई। प्रदेश महामंत्री छोगाराम ने बताया कि २०१३ में मुख्यमंत्री ने परिवर्तन यात्रा के दौरान संविदा कर्मियों को नियमित करने का वादा किया इसके बाद भी कार्मिकों को नियमित नहीं किया। ऐसे में जल कार्मिक राजस्थान का दौरा कर जनजागरण के माध्यम से ग्रामीणों को अवगत करवाएंगे। उन्होने बताया कि जलदाय कार्मिकों की विभिन्न मांगों को लेकर २६ सितम्बर को जल भवन जयपुर में प्रदेश स्तरीय अधिवेशन किया जाएगा।
शिक्षक संघ की बैठक
बाड़मेर ञ्च पत्रिका . राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील की बैठक शुक्रवार को राउप्रावि महावीर नगर में रूखमणाराम चौधरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में 28 एवं 29 सितम्बर को होने वाले जिला शैक्षिक सम्मेलन की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। जिला महामंत्री गोरधनराम प्रजापत ने सम्मेलन को सफ ल बनाने की अपील की। बैठक में चुतराराम सियाग, ओमप्रकाश सियाग, कानाराम सियोल, दिलीप कुमार, लिखमाराम, देवीसिंह आदि मौजूद रहे।
शिक्षक संघ की बैठक कल : राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला बैठक रविवार सुबह 11 बजे राउप्रावि संख्या १ में जिलाध्यक्ष नूतनपुरी गोस्वामी की अध्यक्षता में होगी। जगदीश चंद्र चौधरी ने बताया कि बैठक में 28 व 29 सितंबर को प्रस्तावित जिला शैक्षिक सम्मेलन की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी।

Home / Barmer / मेजर दलपतसिंह ने राष्ट्र का नाम किया था रोशन, उनके 100वें बलिदान दिवस पर निकाली गईं यहां वाहन रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो