scriptपिता ने पूरी की बेटे की आखिरी इच्छा, जिसने भी सुना उसने कहा-‘वाह’ | Son's Last Wish To Fulfil Father Built A School In Barmer Village In Rajasthan | Patrika News
बाड़मेर

पिता ने पूरी की बेटे की आखिरी इच्छा, जिसने भी सुना उसने कहा-‘वाह’

अजरूद्दीन नौ साल का था और कक्षा तीन में पढ़ता था। वह पढ़ने के लिए घर से कुछ दूर स्कूल जाता था और घर आकर पिता सफीखान को कहता कि अपने गांव में भी स्कूल भवन बने।

बाड़मेरJul 28, 2023 / 02:08 pm

Nupur Sharma

patrika_news__1.jpg

बाड़मेर/रामसर/पत्रिका। अजरूद्दीन नौ साल का था और कक्षा तीन में पढ़ता था। वह पढ़ने के लिए घर से कुछ दूर स्कूल जाता था और घर आकर पिता सफीखान को कहता कि अपने गांव में भी स्कूल भवन बने। पिता कहते थे कि वे जनप्रतिनिधियों से बात करेंगे। 14 जून 2023 को दुर्घटना में अजरूद्दीन की मौत हो गई और गांव में स्कूल भवन की उसकी इच्छा अधूरी रह गई।

यह भी पढ़ें

एक्सप्रेस-वे पर दौड़ती है गाड़ियां, हजारों करोड़ खर्च करने के बाद भी नहीं है सुरक्षा इंतजाम

पुत्र की मौत के गम के बाद पिता के मन में एक ही बात थी कि बेटे की इच्छा पूरी हो और गांव में स्कूल भवन बने। वह फरियाद लेकर शिव विधायक अमीनखां से मिला तो उन्होंने सफीखां के बेटे की इच्छा पूरी करने का भरोसा दिया और हाल ही में उन्होंने यहां स्कूल भवन के लिए दस लाख रुपए विधायक कोष से दिए। सफीखां ने भी बेटे की याद में स्कूल में लाइब्रेरी हॉल व बरामदा बनाने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें

6 साल से अटका हुआ है जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन का काम, जानिए क्या है वजह?

ग्राम पंचायत तामलियार के नवसृजित विद्यालय मियाणियों की बस्ती में प्राथमिक विद्यालय स्वीकृत किया गया है। इस विद्यालय के लिए कक्षाकक्ष जिसमें लाइब्रेरी बनेगी और बरामदा बनाया जाएगा, जिसकी घोषणा सफीखान ने की है। सफी खान ने बताया कि बेटे अजहरुद्दीन की तमन्ना थी कि गांव में एक नया स्कूल भवन हो। जिससे गांव के आसपास के बच्चे पढ़ सके। शिव विधायक अमीन खान के सहयोग से मियानियों की बस्ती में स्कूल की स्वीकृत हुई । विधायक ने इस विद्यालय के लिए दो कक्षाकक्ष हॉल के लिए 10 लाख की राशि अनुदान में दी है।

https://youtu.be/G2OzKq0c51w

Home / Barmer / पिता ने पूरी की बेटे की आखिरी इच्छा, जिसने भी सुना उसने कहा-‘वाह’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो