scriptविद्यार्थियों की मजबूरी:स्कूल पर लगाया ताला, टायर जला किया प्रदर्शन | students Lock imposed on the school, burnt tires and demonstrated | Patrika News
बाड़मेर

विद्यार्थियों की मजबूरी:स्कूल पर लगाया ताला, टायर जला किया प्रदर्शन

सिणधरी. उपखंड क्षेत्र के भूंका भगतसिंह ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित शहीद बिशनसिंह राज्य की उच्च माध्यमिक विद्यालय के गेट पर गुरुवार को विद्यार्थियों ने ताला देकर विरोध प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों का कहना है कि पिछले 1 महीने से एक ही विद्यालय से एक साथ 8 शिक्षकों का स्थानांतरण होने के कारण पढ़ाई बाधित हो गई है।

बाड़मेरSep 30, 2022 / 08:01 pm

ओमप्रकाश माली

विद्यार्थियों की मजबूरी:स्कूल पर लगाया ताला, टायर जला किया प्रदर्शन

विद्यार्थियों की मजबूरी:स्कूल पर लगाया ताला, टायर जला किया प्रदर्शन

सिणधरी. उपखंड क्षेत्र के भूंका भगतसिंह ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित शहीद बिशनसिंह राज्य की उच्च माध्यमिक विद्यालय के गेट पर गुरुवार को विद्यार्थियों ने ताला देकर विरोध प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों का कहना है कि पिछले 1 महीने से एक ही विद्यालय से एक साथ 8 शिक्षकों का स्थानांतरण होने के कारण पढ़ाई बाधित हो गई है। उन्होंने शिक्षकों का स्थानांतरण निरस्त करने की मांग करते हुए विद्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया और विद्यालय के आगे बैठ गए। साथ ही कई विद्यार्थियों ने मेगा हाइवे पर टायर जला कर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर सिणधरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जनप्रतिनिधियों ने विद्यार्थियों से समझाइश की, लेकिन विद्यार्थी नहीं माने। तब उपखंड अधिकारी विरमाराम चौधरी ने मौके पर पहुंच कर विद्यार्थियों व ग्रामीणों से बात कर उनकी मांगें सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दे कर मामला शांत करवाया। ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय में शिक्षकों की कमी के कारण बच्चों की शिक्षा प्रभावित होने के साथ-साथ उनका भविष्य भी संकट में पड़ रहा है, इस कारण विद्यार्थियों ने मजबूरन स्कूल के गेट पर ताला लगा कर विरोध प्रदर्शन किया। बच्चों के साथ ग्रामीण भी विद्यालय के आगे धरने पर बैठ गए और शिक्षक लगाने की मांग करने लगे। उपखंड अधिकारी चौधरी ने आश्वासन दिया कि जल्द ही विद्यालय में शिक्षकों की कमी पूरी की जाएगी व राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। इसके बाद बच्चों और ग्रामीणों ने विद्यालय का ताला खोला।

Hindi News/ Barmer / विद्यार्थियों की मजबूरी:स्कूल पर लगाया ताला, टायर जला किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो