scriptजूडो में बाड़मेर का जलवा बरकरार, इस बालिका ने जीता गोल्ड, 9 वीं बार खेलेगी राष्ट्रीय स्तर पर | Tara won gold medal will play 9th time at national level | Patrika News
बाड़मेर

जूडो में बाड़मेर का जलवा बरकरार, इस बालिका ने जीता गोल्ड, 9 वीं बार खेलेगी राष्ट्रीय स्तर पर

– जूडो में बाड़मेर का जलवा बरकरार…
– राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जीते 10 पदक

बाड़मेरDec 06, 2017 / 03:48 pm

Ratan Singh Dave

State level judo competition

Tara won gold medal will play 9th time at national level

बाड़मेर/गुड़ामालानी. टोंक के उनियारा में आयोजित राज्य स्तरीय ओपन जूडो प्रतियोगिता में बाड़मेर के खिलाडिय़ों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। दरअसल टोंक के उनियारा में आयोजितय यह राज्य स्तरीय ओपन जूडो प्रतियोगिता मंगलवार को सम्पन्न हो गई। इसमें बाड़मेर जिले की 9वीं बार राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई। प्रतियोगिता में बाड़मेर के खिलाडिय़ों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 10 पदक जीते। जूडो संघ के सचिव रेखाराम सियोल ने बताया कि बाड़मेर से 16 प्रतिभागियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। इन्होंने 1 स्वर्ण, 2 रजत व 7 कांस्य पदक जीते। इस तरह देखा जाए तो लगभग बाड़मेर के सभी खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए जिले का मान बढाया। खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता के दौरान जूनियर महिला वर्ग में बांकाणा कुआं गरल की लीला औ्र छोटू की सारों चौधरी ने अपने भार वर्ग में दूसरा स्थान हासिल करते हुए रजत पदक अपने नाम किया। लेकिन इससे भी ज्यादा हर्ष की बात यह है कि इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता रही तारा गोदारा 9 वीं बार राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी।
इन्होंने जीते रजत पदक
जूनियर महिला वर्ग में बांकाणा कुआं गरल की लीला तथा छोटू की सारों चौधरी ने अपने भार वर्ग में दूसरा स्थान अर्जित करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया।

7 कांस्य पदकों पर कब्जा
इसी दौरान सीनियर महिला वर्ग में जोगेश्वर का कुआं की पूरों चौधरी, वहीं अन्य वर्ग में सुथारों का तला की टूगी, खुडासा की नैनू व छोटू की शेरु सारण ने कांस्य पदक जीते। तो वहीं पुरुष वर्ग में शोभाला जैतमाल के ठाकराराम, सुथारों का तला के मोहनलाल, रामपुरा गरल के दिनेश कुमार ने कांस्य पदक जीते।
तारा करेंगी प्रदेश का प्रतिनिधित्व
वहीं इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता तारा गोदारा 9वीं बार राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी। इससे पहले तारा विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में 3, अंतर विश्वविद्यालय स्तर पर 3 व ओपन जूडो प्रतियोगिता में 2 बार प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। उन्होंने विद्यालय प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक भी जीता है।

Home / Barmer / जूडो में बाड़मेर का जलवा बरकरार, इस बालिका ने जीता गोल्ड, 9 वीं बार खेलेगी राष्ट्रीय स्तर पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो