scriptबेखौफ चोर… 132 केवी लाइन के तारों में फिर लगाई सेंध | theft of power line | Patrika News
बाड़मेर

बेखौफ चोर… 132 केवी लाइन के तारों में फिर लगाई सेंध

मालूम किया तो पता चला कि फिर एक बार उसी तर्ज पर चोरों ने तार चुराने का प्रयास किया गया। गौरतलब है कि सीमावर्ती क्षेत्र में लगातार हो रहीं तार चोरियों ने जहां बेखौफ चोरों के हौसले बढ़ा दिए हैं।

बाड़मेरJan 30, 2024 / 09:47 pm

Mahendra Trivedi

बिजली के तार चुराने की कोशिश

बिजली के तार चुराने की कोशिश

डिस्कॉम के लिए बाड़मेर से गडरारोड 132 केवी लाइन जी का जंजाल बन गई है। पिछले चार दिन से परेशानी झेलने के बाद सोमवार शाम विद्युत आपूर्ति बहाल की गई, लेकिन इसी समय पता चला कि फिर भाचभर सियानी के बीच बिजली के तार चुराने की कोशिश की गई।
सहायक अभियंता कपिलदेवसिंह ने बताया कि 3 किलोमीटर चोरी किया गया तार फिर से दुरुस्त कर सोमवार शाम को विद्युत आपूर्ति बहाल की गई, लेकिन इसी दौरान पता चला कि लाइन होल्ड बता रही है। मालूम किया तो पता चला कि फिर एक बार उसी तर्ज पर चोरों ने तार चुराने का प्रयास किया गया। गौरतलब है कि सीमावर्ती क्षेत्र में लगातार हो रहीं तार चोरियों ने जहां बेखौफ चोरों के हौसले बढ़ा दिए हैं।
यों चला घटनाक्रम
गत 25 जनवरी की रात बाड़मेर के कृषि विज्ञान केंद्र दांता के पीछे 132 केवी की लाइन में बड़ा फॉल्ट आने के बाद उसे 24 घंटे में दुरुस्त किया गया। फिर पता चला कि गडरा के पास मापुरी में तीन किलोमीटर तार चोरी हो गया। तार ठीक करने के बाद फिर तार चोरी करने के प्रयास किए गए।

Hindi News/ Barmer / बेखौफ चोर… 132 केवी लाइन के तारों में फिर लगाई सेंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो